दो देशों की यात्रा के पहले चरण में कतर पहुंची सुषमा स्वराज, भारतीय समुदाय से करेंगी मुलाकात

By भाषा | Published: October 29, 2018 01:24 AM2018-10-29T01:24:05+5:302018-10-29T01:24:05+5:30

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज कतर के साथ भारत के संबंधों को मजबूत बनाने के वास्ते चर्चा और निर्णयों को आगे बढ़ाने के लिए यहां पहुंची।

Sushma Swaraj arrives at Qatar Doha four-day visit to t Qatar and Kuwait | दो देशों की यात्रा के पहले चरण में कतर पहुंची सुषमा स्वराज, भारतीय समुदाय से करेंगी मुलाकात

साभार फोटो- एएनआई

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज कतर के साथ भारत के संबंधों को मजबूत बनाने के वास्ते चर्चा और निर्णयों को आगे बढ़ाने के लिए यहां पहुंची।

कतर और कुवैत की चार दिवसीय यात्रा के पहले चरण में यहां आई सुषमा ने कतर के विदेश मंत्री और उप प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान अल थानी से चर्चा करेंगी । विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि विदेश मंत्री की कतर की यह पहली यात्रा है।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा,‘‘विदेश मंत्री कतर के अमीर से मिलेंगी और विदेश मंत्री के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता करेंगी । वह भारतीय समुदाय के लोगों से भी मिलेंगी।’’ 



 

विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा कि सुषमा कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमाद अल-थानी से मुलाकात करेंगी ।  विदेश मंत्री 28 और 29 अक्टूबर को दो दिवसीय प्रवास के दौरान दोहा में भारतीय समुदाय से भी रूबरू होगी।

बयान में कहा गया है कि विदेश मंत्री के रूप में सुषमा की यह पहली कतर की यात्रा होगी। स्वराज अपनी यात्रा के अगले पड़ाव में कुवैत जायेंगी जिसके साथ भारत का करीबी और दोस्ताना द्विपक्षीय संबंध है।

Web Title: Sushma Swaraj arrives at Qatar Doha four-day visit to t Qatar and Kuwait

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे