सुशील मोदी ने कहा, "कांग्रेस में जो भी अध्यक्ष होगा, वो गांधी परिवार की कठपुतली बनकर रहेगा"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: October 1, 2022 02:45 PM2022-10-01T14:45:58+5:302022-10-01T14:50:02+5:30

भाजपा के राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में जो भी अध्यक्ष बनेगा वह पूरी तरह से गांधी परिवार का कठपुतली बनकर काम करेगा।

Sushil Modi said, "Whoever is the president of Congress, he will be a puppet of the Gandhi family" | सुशील मोदी ने कहा, "कांग्रेस में जो भी अध्यक्ष होगा, वो गांधी परिवार की कठपुतली बनकर रहेगा"

फाइल फोटो

Highlightsकांग्रेस में जो भी पार्टी प्रमुख बनेगा वह पूरी तरह से गांधी परिवार का कठपुतली बनकर काम करेगासुशील मोदी ने कहा कि कांग्रेस में वास्तविक निर्णय लेने का अधिकार केवल गांधी परिवार के पास हैशशि थरूर द्वारा भारत के नक्शे को गलत तरीके से दिखाना उनकी विकृत मानसिकता को दर्शाता है

दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चल रही चुनाव प्रक्रिया का उपहास करते हुए कहा कि इस पार्टी में जो भी पार्टी प्रमुख बनेगा वह पूरी तरह से गांधी परिवार का कठपुतली बनकर काम करेगा।

सुशील मोदी ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए शनिवार को कहा, "चाहे मल्लिकार्जुन खड़गे या कोई और कोई हो, जो भी कांग्रेस का प्रमुख बनेगा, वह केवल दिखाने के लिए एक चेहरा मात्र होगा क्योंकि कांग्रेस में वास्तविक निर्णय लेने का अधिकार केवल गांधी परिवार के पास रहता है और अध्यक्ष पद पर बैठा आदमी महज कठपुतली होगा।"

मल्लिकार्जुन खड़गे के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष पद के एक अन्य दावेदार और तिरूअनंतपुरम से लोकसभा सांसद शशि थरूर के बारे में सुशील मोदी ने तीखा तंज कसते हुए कहा कि उनके तो चुनावी घोषणापत्र में जम्मू-कश्मीर और लद्दाख है ही नहीं, उन्होंने अपने चुनावी घोषणा में भारत का विकृत नक्शा दिखाया है।

उन्होंने शशि थरूर के चुनावी घोषणा पत्र का जिक्र करते हुए कहा, "यह कोई साधारण गलती नहीं हो सकती, जिस तरह से शशि थरूर ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को भारत के नक्शे से हटा दिया, वह उनकी मानसिकता को दर्शाता है क्योंकि देश के इतने महत्वपूर्ण क्षेत्र को हटाना अक्षम्य है।"

मालूम हो कि बीते शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन था। जिसमें मल्लिकार्जुन खड़गेस शशि थरूर और केएन त्रिपाठी समेत कुल तीन नेताओं ने दावेदारी पेश की है। कांग्रेस केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री के अनुसार मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा 14, शशि थरूर द्वारा 5 और झारखंड के नेता केएन त्रिपाठी द्वारा 1 फॉर्म जमा किया गया है।

Web Title: Sushil Modi said, "Whoever is the president of Congress, he will be a puppet of the Gandhi family"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे