पीएम मोदी से मिले सुंदर पिचई, की गुजरात में गूगल फिनटेक सेंटर खोलने की घोषणा

By मनाली रस्तोगी | Published: June 24, 2023 06:49 AM2023-06-24T06:49:30+5:302023-06-24T06:52:48+5:30

गूगल गुजरात में अपना वैश्विक फिनटेक ऑपरेशन सेंटर खोलेगा. कंपनी के सीईओ सुंदर पिचई ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद यह घोषणा की।

Sundar Pichai Meets PM Modi Says Will Open Google Fintech Centre In Gujarat | पीएम मोदी से मिले सुंदर पिचई, की गुजरात में गूगल फिनटेक सेंटर खोलने की घोषणा

(फाइल फोटो)

Highlightsसुंदर पिचई ने मोदी सरकार के प्रमुख अभियान डिजिटल इंडिया के लिए प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण की भी सराहना की।उन्होंने कहा कि अमेरिका की ऐतिहासिक यात्रा के दौरान पीएम मोदी से मिलना सम्मान की बात थी।उन्होंने कहा कि हम GIFT सिटी, गुजरात में अपना वैश्विक फिनटेक ऑपरेशन सेंटर खोलने की घोषणा कर रहे हैं।

नई दिल्ली: गूगल गुजरात में अपना वैश्विक फिनटेक ऑपरेशन सेंटर खोलेगा. कंपनी के सीईओ सुंदर पिचई ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद यह घोषणा की। उन्होंने मोदी सरकार के प्रमुख अभियान डिजिटल इंडिया के लिए प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण की भी सराहना की।

एएनआई के अनुसार, पिचई ने कहा, "अमेरिका की ऐतिहासिक यात्रा के दौरान पीएम मोदी से मिलना सम्मान की बात थी। हमने प्रधानमंत्री के साथ साझा किया कि गूगल भारत के डिजिटलीकरण कोष में 10 बिलियन डॉलर का निवेश कर रहा है। हम GIFT सिटी, गुजरात में अपना वैश्विक फिनटेक ऑपरेशन सेंटर खोलने की घोषणा कर रहे हैं।"

उन्होंने ये भी कहा, "डिजिटल इंडिया के लिए प्रधानमंत्री का दृष्टिकोण उनके समय से कहीं आगे था और मैं अब इसे एक ऐसे ब्लूप्रिंट के रूप में देखता हूं जिसे अन्य देश करना चाह रहे हैं।" पिच के अलावा रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी और एप्पल के सीईओ टिम कुक भी उन बिजनेस लीडर्स में शामिल थे, जिन्होंने शुक्रवार को पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से मुलाकात की।

Web Title: Sundar Pichai Meets PM Modi Says Will Open Google Fintech Centre In Gujarat

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे