राजनाथ सिंह से मुलाकात के बाद भी छात्रों का प्रदर्शन जारी, SSC की सभी परीक्षाओं की CBI जांच की मांग की

By स्वाति सिंह | Published: March 5, 2018 01:16 AM2018-03-05T01:16:39+5:302018-03-05T08:19:39+5:30

कथित गड़बड़ी की CBI जांच की मांग कर रहे छात्रों ने रविवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मिले आश्वासन के बाद भी प्रदर्शन जारी रखने का ऐलान किया।

SSC Scam-SSC exam-Rajnath Singh-student protest-delhi | राजनाथ सिंह से मुलाकात के बाद भी छात्रों का प्रदर्शन जारी, SSC की सभी परीक्षाओं की CBI जांच की मांग की

राजनाथ सिंह से मुलाकात के बाद भी छात्रों का प्रदर्शन जारी, SSC की सभी परीक्षाओं की CBI जांच की मांग की

नई दिल्ली, 5 मार्च: SSC की परीक्षाओं में कथित धांधली के खिलाफ पिछले एक हफ्ते से छात्र दिल्ली में SSC दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। कथित गड़बड़ी की CBI जांच करने की मांग छात्र कर रहे हैं। ऐसे में छात्र रविवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मिले आश्वासन के बाद भी प्रदर्शन जारी रखने का ऐलान किया। छात्रों के मुताबिक सरकार और SSC मामले को उलझाने में लगे हुए है।

रविवार को तेजी से बदले घटनाक्रम में छात्रों की गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात के बाद कोई लिखित आश्वासन न मिलने से कई छात्र नाखुश दिखे, शाम होते-होते SSC ने नोटिफिकेशन जारी कर साफ किया कि CGL 2017 टीयर 2 में 17 से 22 फरवरी 2018 तक आयोजित हुईं सभी परीक्षाओं में गड़बड़ी पाए जाने पर CBI से जांच कराई जाएगी। तो वहीं प्रदर्शन कर रहे छात्रों का आरोप है कि SSC द्वारा कैलेंडर इयर 2017-18 में आयोजित कराई गई लगभग सभी परीक्षाओं में धांधली के मामले सामने आए है इसलिए सभी परीक्षाओं की CBI जांच होनी चाहिए। छात्रों की शिकायत SSC की परीक्षा कराने वाले वेंडर को लेकर भी है।

 स्टूडेंट्स की मांग है की SSC जिस वेंडर की मदद से परीक्षाएं करवाती है उसे बदला जाए।प्रदर्शनकारी छात्रों की गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करवाने वाले दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर छात्रों से प्रदर्शन वापस लेने की अपील की, लेकिन छात्र सरकार से CBI जांच को लेकर लिखित में आश्वासन देने की मांग कर रहे है। 5 मार्च से संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण शुरू हो रहा है ऐसे में विपक्ष SSC परीक्षार्थियों से जुड़े इस मुद्दे को संसद में भी उठा सकता है।

देखें वीडियो

Web Title: SSC Scam-SSC exam-Rajnath Singh-student protest-delhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे