सोनिया गांधी का मोदी सरकार पर हमला, लोगों से कहा-मेरी तरह आप भी उठायें आवाज

By शीलेष शर्मा | Published: May 28, 2020 04:49 PM2020-05-28T16:49:44+5:302020-05-28T16:53:47+5:30

सोनिया ने हमलावर मुद्रा में कहा कि गरीबों का दर्द ,भूखे मज़दूरों की पीड़ा ,उनकी सिसकी दुनिया सुन रही है लेकिन मोदी सरकार को यह चीत्कार सुनाई नहीं दे रहा। सरकार को यह दिखाई भी नहीं दे रहा कि करोड़ों लोगों के रोज़गार चले गये ,कारखाने बंद हो गये ,किसानों को फ़सल बेचने के लिये दर दर की ठोकरें खानी पड़ रहीं हैं लेकिन यह सरकार इस सब से पूरी तरह बेखबर है। 

Sonia Gandhi sharing video on social media over Modi government saying that raise voice like me too | सोनिया गांधी का मोदी सरकार पर हमला, लोगों से कहा-मेरी तरह आप भी उठायें आवाज

सोनिया के इस वीडियो भाषण को जहां सोशल मीडिया के ज़रिये लोगों को पहुँचाने का काम पार्टी ने किया गया वहीं पार्टी के सभी बड़े नेता सोशल मीडिया पर सक्रीय रहे।

Highlightsभाजपा के सोशल मीडिया पर प्रचार का जबाब देने के लिये कांग्रेस ने " स्पीक अप इंडिया " शुरुआत कीसोनिया के इस वीडियो भाषण को जहां सोशल मीडिया के ज़रिये लोगों को पहुँचाने का काम पार्टी ने किया गया

नई दिल्ली: भाजपा के सोशल मीडिया पर धुंआधार प्रचार का जबाब देने के लिये कांग्रेस ने आज " स्पीक अप इंडिया " शुरुआत की, इस अभियान की शुरूआत करते हुये पार्टी अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने मोदी सरकार पर तीखा हमला करते हुये मांग की कि सरकार खज़ाने का ताला खोले और ज़रुरत मंदों को 6 माह तक 7500 रुपये नकद दे ,लेकिन कुल रकम से 10 हज़ार का भुगतान पहले करे ताकि लोग खड़े हो सकें। 

मज़दूरों की घर वापसी का इंतज़ाम मुफ़्त में किया जाये ,छोटे उद्द्योगों को कर्ज़ की जगह नकद सहायता दी जाये जिससे उद्द्योग फिर शुरू हो सकें ,कर्मचारियों को यह उद्द्योग वेतन दे सकें। पार्टी ने सोशल मीडिया पर एक लघु फिल्म भी डाली जिसमें प्रधानमंत्री मोदी को मज़लूमों की दास्ताँ से बेखबर सोते हुये दिखाया गया है। लोगों का नंगे पांव चलना ,भूख से तड़पते मज़दूरों की दशा जैसे दृश्य इस फिल्म में छाये हुये हैं। फिल्म का मक़सद लोगों को आवाज़ उठाने का आव्हान करना है। 

सोनिया ने हमलावर मुद्रा में कहा कि गरीबों का दर्द ,भूखे मज़दूरों की पीड़ा ,उनकी सिसकी दुनिया सुन रही है लेकिन मोदी सरकार को यह चीत्कार सुनाई नहीं दे रहा। सरकार को यह दिखाई भी नहीं दे रहा कि करोड़ों लोगों के रोज़गार चले गये ,कारखाने बंद हो गये ,किसानों को फ़सल बेचने के लिये दर दर की ठोकरें खानी पड़ रहीं हैं लेकिन यह सरकार इस सब से पूरी तरह बेखबर है। 

देश के सामने खड़े गंभीर खतरे की तरफ इशारा करते हुये उन्होंने कहा कि दो महीने से पूरा देश लॉक डॉउन में कॅरोना महामारी से जूझ रहा हैं ,लोगों के सामने रोज़ी रोटी का संकट ,आर्थिक तंगी किसी दैत्य की तरह खड़े हो गये। आज़ादी के बाद यह पहली बार हुआ है कि लोग नंगे पांव ,भूखे ,प्यासे ,अपनी जान हथेली पर रख घर वापस को मज़बूर हुये हों और हज़ारों किलोमीटर का रास्ता तैय करने के लिये सड़कों पर निकल पड़े हों। 

सोनिया के इस वीडियो भाषण को जहां सोशल मीडिया के ज़रिये लोगों को पहुँचाने का काम पार्टी ने किया गया वहीं पार्टी के सभी बड़े नेता सोशल मीडिया पर सक्रीय रहे। गुलामनवी आज़ाद ,पी चिदंबरम ,सुरजेवाला सहित अनेक नेताओं ने अपने रिकॉर्डेड वीडियो डाले तो राहुल और प्रियंका ने ट्वीट किया सभी ने अपने अपने ढंग से उन मांगों को उठाया जो सोनिया ने उठाईं थी। 

राहुल ने लिखा कि सरकार गरीबों को तुरंत नकद सहायता दे ,मनरेगा 200 दिन का काम सुनिश्चित हो जिससे यह लोग महामारी के बोझ को हल्का कर सकें। प्रियंका ने स्पीक अप इंडिया के नारे को बुलंद करते हुये ट्वीट किया ' हम सबका कर्तव्य है कि हम साथ मिलकर ज़रूरतमंदों की मदद के लिये आवाज़ उठायें ,मैं आवाज उठा रही हूँ ,आप भी उठायें '

Web Title: Sonia Gandhi sharing video on social media over Modi government saying that raise voice like me too

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे