उन्नाव रेप पीड़िता की बहन ने कहा, "सीएम योगी हमारे घर आकर कार्रवाई की ठोस आश्वासन दें"

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 8, 2019 09:02 AM2019-12-08T09:02:45+5:302019-12-08T09:02:45+5:30

अंतिम संस्कार को लेकर एक सवाल के जवाब में उन्नाव के जिला मजिस्ट्रेट देवेंद्र पांडे ने कहा, “इसे अंतिम रूप दिया जाना बाकी है। वरिष्ठ अधिकारी और साथ ही दो मंत्री, जिन्हें मुख्यमंत्री ने भेजा था, अंतिम संस्कार होने तक गाँव में ही रहेंगे। ”

Sister of Unnao rape victim: We demand that Yogi sir should visit us and give an immediate decision | उन्नाव रेप पीड़िता की बहन ने कहा, "सीएम योगी हमारे घर आकर कार्रवाई की ठोस आश्वासन दें"

अंतिम संस्कार को लेकर एक सवाल के जवाब में उन्नाव के जिला मजिस्ट्रेट देवेंद्र पांडे ने कहा, “इसे अंतिम रूप दिया जाना बाकी है।

Highlightsअंतिम संस्कार को लेकर एक सवाल के जवाब में उन्नाव के जिला मजिस्ट्रेट देवेंद्र पांडे ने कहा, “इसे अंतिम रूप दिया जाना बाकी है।वरिष्ठ अधिकारी और साथ ही दो मंत्री, जिन्हें मुख्यमंत्री ने भेजा था, अंतिम संस्कार होने तक गाँव में ही रहेंगे।”

उन्नाव रेप पीड़िता की बहन ने मीडिया के सामने कहा है कि हम चाहते हैं कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी जी हमारे घर आएं और इस घटना पर कार्रवाई की ठोस आश्वासन दें।  आपको बता दें कि दिल्ली के एक अस्पताल में उन्नाव रेप पीड़िता की शनिवार सुबह मौत हो गई। जिसके बाद उसके शव को उत्तर प्रदेश के उन्नाव स्थित उसके पैतृक गांव पहुंचाया गया था।

जानकारी के मुताबिक, पीड़िता का भाई अन्य रिश्तेदारों के साथ रात 9.00 बजे के बाद शव लेकर गांव पहुंचा। शव घर पहुंचते ही पीड़िता के रिश्तेदारों के बीच खलबली मच गई। घर, रिश्तेदार व आस-पास को लोग वहां जमा हो गए। मौके पर किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए भारी पुलिस व्यवस्था की गई थी।

अंतिम संस्कार को लेकर एक सवाल के जवाब में उन्नाव के जिला मजिस्ट्रेट देवेंद्र पांडे ने कहा, “इसे अंतिम रूप दिया जाना बाकी है। वरिष्ठ अधिकारी और साथ ही दो मंत्री, जिन्हें मुख्यमंत्री ने भेजा था, अंतिम संस्कार होने तक गाँव में ही रहेंगे। ”

उन्होंने कहा कि परिवार शव का अंतिम संस्कार नहीं करेगा, और उसने दफनाने का विकल्प चुना, उन्होंने कहा कि उसका स्मारक परिवार के स्वामित्व वाली भूमि के टुकड़े पर उसके दादा दादी के पहले से मौजूद स्मारक के बगल में बनाया जाएगा।

इस बीच, पीड़ित के पिता ने आरोप लगाया कि उसने अपनी बेटी की मौत के बारे में मीडिया से पता चला है। किसी भी प्रशासनिक अधिकारी ने उसे इस बारे में जानकारी नहीं दी है। 

उन्होंने कहा कि क्या यह असंवेदनशील नहीं है कि एक पिता को अपने बच्चे की मृत्यु के बारे में नहीं बताया जाता है। महिला के पिता ने कहा कि वह अपनी अंतिम सांस तक न्याय के लिए लड़ेंगे।

उन्होंने कहा, "इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितना समय लगेगा, एक साल या 20 साल, मैं लड़ता रहूंगा और सजा ए मौत की सजा सुनिश्चित करूंगा।"

आपको बता दें कि पिछले साल बलात्कार की शिकार हुई महिला को आरोपियों ने गुरुवार सुबह उस समय आग लगा दी, जब वह अपने द्वारा दायर किए गए मामले के सिलसिले में रायबरेली जा रही थी। इस घटना के बाद कथित तौर पर उसके साथ बलात्कार करने वाले दोनों सहित पांच आरोपी व्यक्तियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया गया।

English summary :
Sister of Unnao rape victim: We demand that Yogi sir should visit us and give an immediate decision. #Unnao


Web Title: Sister of Unnao rape victim: We demand that Yogi sir should visit us and give an immediate decision

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे