दिल्ली के कैबिनेट मंत्री कैलाश गहलोत और राज कुमार आनंद को दिया जा सकता है सिसोदिया का पोर्टफोलियो

By रुस्तम राणा | Published: February 28, 2023 08:40 PM2023-02-28T20:40:16+5:302023-02-28T21:01:21+5:30

सूत्रों के अनुसार, दिल्ली के कैबिनेट मंत्री कैलाश गहलोत और राज कुमार आनंद को मनीष सिसोदिया का पोर्टफोलियो  दिया जा सकता है। सूत्र ने कहा है कि उनकी जगह फिलहाल कोई नया मंत्री शपथ नहीं लेगा।  

Sisodia's portfolio may be given to Delhi cabinet ministers Kailash Gehlot and Raj Kumar Anand | दिल्ली के कैबिनेट मंत्री कैलाश गहलोत और राज कुमार आनंद को दिया जा सकता है सिसोदिया का पोर्टफोलियो

दिल्ली के कैबिनेट मंत्री कैलाश गहलोत और राज कुमार आनंद को दिया जा सकता है सिसोदिया का पोर्टफोलियो

Highlightsसिसोदिया की जगह फिलहाल किसी नए मंत्री के शपथ लेने की संभावना नहीं हैमनीष सिसोदिया ने मंगलवार को डिप्टी सीएम पद से अपना इस्तीफा दे दियाउनके अलावा सत्येंद्र जैन ने भी स्वास्थ्य मंत्री पद से अपना इस्तीफा दिया

नई दिल्ली: दिल्ली की आबकारी नीति मामले में आप नेता मनीष सिसोदियासीबीआई की रिमांड पर हैं। सूत्रों के अनुसार, दिल्ली के कैबिनेट मंत्री कैलाश गहलोत और राज कुमार आनंद को मनीष सिसोदिया का पोर्टफोलियो  दिया जा सकता है।

सूत्र ने कहा है कि उनकी जगह फिलहाल कोई नया मंत्री शपथ नहीं लेगा। आबकारी नीति घोटाला मामले में गिरफ्तारी के बाद मनीष सिसोदिया ने 28 फरवरी को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को मनीष सिसोदिया और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का इस्तीफा स्वीकार कर लिया।

पीटीआई के मुताबिक, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया अब आबकारी नीति मामले में सीबीआई की हिरासत में हैं और सुप्रीम कोर्ट ने आज उनकी जमानत अर्जी पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया। एएनआई ने कहा कि आम आदमी पार्टी सिसोदिया की गिरफ्तारी के मामले को दिल्ली उच्च न्यायालय ले जाएगी।

मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति पीएस नरसिम्हा की पीठ ने सिसोदिया की अपील को सुनने से इनकार कर दिया और उनसे 'वैकल्पिक उपायों का लाभ उठाने' का आग्रह किया। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने मंगलवार को आबकारी नीति के मामले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मांगी।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हिरासत में लिए गए आप नेता को दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) के तहत जमानत और प्राथमिकी रद्द करने के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर करने का अधिकार है। सोमवार को, दिल्ली की एक विशेष अदालत ने सिसोदिया को आबकारी नीति मामले में पांच दिनों के लिए सीबीआई को रिमांड पर लेने का आदेश दिया, ताकि ब्यूरो को उनसे "उचित और निष्पक्ष" जवाब मिल सके।

इस महीने की शुरुआत में जज की मंजूरी मिलने के बाद एजेंसी ने इस मामले में तिहाड़ जेल में दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन से पूछताछ की थी। जैन को प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में हिरासत में लिया था। जहां तक आबकारी नीति से जुड़े मामले का संबंध है, वह संदिग्ध नहीं है।

Web Title: Sisodia's portfolio may be given to Delhi cabinet ministers Kailash Gehlot and Raj Kumar Anand

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे