पीडीपी कार्यालय पर तिरंगा फहराने का प्रयास करने वाले सिख कार्यकर्ता को हिरासत में लिया गया

By भाषा | Published: November 3, 2020 08:47 PM2020-11-03T20:47:26+5:302020-11-03T20:47:26+5:30

Sikh activist who attempted to hoist the tricolor at PDP office was detained | पीडीपी कार्यालय पर तिरंगा फहराने का प्रयास करने वाले सिख कार्यकर्ता को हिरासत में लिया गया

पीडीपी कार्यालय पर तिरंगा फहराने का प्रयास करने वाले सिख कार्यकर्ता को हिरासत में लिया गया

जम्मू, तीन नवंबर तिरंगा के बारे में महबूबा मुफ्ती के बयान के विरोध में यहां पीडीपी कार्यालय में राष्ट्रीय ध्वज फहराने का प्रयास कर रहे एक सिख कार्यकर्ता को मंगलवार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

अधिकारियों ने बताया कि 24 अक्टूबर को अमनदीप सिंह ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के मुख्य द्वार के पास दीवार पर तिरंगा फहराया था और एक दिन बाद उन्होंने कुछ युवा कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी के मुख्यालय में इसे फहराने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया।

जम्मू के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) श्रीधर पाटिल ने सिंह की हिरासत की पुष्टि की । उन्होंने कहा कि सिंह को कानून-व्यवस्था में गड़बड़ी के लिए नहीं बल्कि कुछ अन्य मामलों के तहत हिरासत में लिया गया ।

हालांकि, पुलिस ने सिख कार्यकर्ता के खिलाफ आरोपों के बारे में विवरण नहीं दिए। सूत्रों ने बताया कि कोविड-19 के नियमों और आपदा प्रबंधन कानून के प्रावधानों या अनाधिकार प्रवेश के लिए सिंह पर मामला दर्ज किया गया।

कार्यकर्ता को एक वाहन से वहां से ले जाया गया । सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि पीडीपी के दबाव के बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया।

पीडीपी प्रमुख और जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पिछले महीने कहा था कि संवैधानिक बदलावों को वापस लिए जाने तक वह चुनाव लड़ने या तिरंगा उठाने को इच्छुक नहीं हैं। उनके इस बयान के बाद पीडीपी के कार्यालय के बाहर कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किए थे।

Web Title: Sikh activist who attempted to hoist the tricolor at PDP office was detained

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे