सिद्धरमैया ने राम मंदिर के निर्माण के लिए दान पर जवाबदेही की मांग की

By भाषा | Published: February 20, 2021 08:50 PM2021-02-20T20:50:30+5:302021-02-20T20:50:30+5:30

Siddaramaiah demanded accountability on donations for construction of Ram temple | सिद्धरमैया ने राम मंदिर के निर्माण के लिए दान पर जवाबदेही की मांग की

सिद्धरमैया ने राम मंदिर के निर्माण के लिए दान पर जवाबदेही की मांग की

बेंगलुरु, 20 फरवरी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया ने शनिवार को कहा कि उन्होंने अपने गांव में एक राम मंदिर का निर्माण करवाया है, इसके साथ ही उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर के लिए दान के संग्रह में शामिल लोगों से देश की जनता के प्रति जवाबदेह होने का आग्रह किया, क्योंकि यह जनता का पैसा है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने भाजपा पर भगवान के नाम पर लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें भी ईश्वर में आस्था है, लेकिन उनके लिए आस्था व्यक्तिगत मामला है और इसे राजनीतिक हथियार के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, “..ऐसा कुछ भी नहीं है कि केवल पैसा देने वालों को ही हिसाब मांगना चाहिए।।

सिद्धरमैया ने कहा, ‘‘मैंने जो कहा है, वह कहा है, अतीत में भी अयोध्या आंदोलन के दौरान राम मंदिर के लिए धन और ईंटें एकत्रित की गई थीं... क्या उन्होंने इसका हिसाब दिया था?''

मैसुरु में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि यह कहा गया है कि 1,500 करोड़ रुपये अब तक एकत्र किए गए हैं, इसका हिसाब दिया जाना चाहिए, सभी 135 करोड़ लोगों ने नहीं दिया हो सकता है, लेकिन यह जनता का पैसा है।

उन्होंने पूछा, "मैं किसी भ्रष्टाचार के बारे में नहीं बता रहा हूं, लेकिन हिसाब देना होगा.. वे जवाबदेह हैं... यदि वे कोई हिसाब नहीं देते हैं, तो क्या इसके दुरुपयोग को लेकर संदेह पैदा नहीं होता है?"

उन्होंने कहा कि दान इकट्ठा करने वाले लोग देश की जनता के प्रति जवाबदेह हैं।

वह भाजपा नेताओं के बयानों का जवाब दे रहे थे जिसमें कहा गया था कि सिद्धरमैया हिसाब मांगने वाले कौन होते हैं, जब उन्होंने कोई दान ही नहीं दिया।

सिद्धरमैया ने इससे पहले कहा था कि वह अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए चंदा नहीं देंगे क्योंकि यह विवादित जगह पर बनाया जाएगा।

राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वह ईश्वर के नाम सहानुभूति हासिल करने की कोशिश कर रही है, जो उसके प्रचार का हिस्सा है।

उन्होंने कहा कि लोग श्री राम और उनके मंदिर के लिए पैसा दे रहे हैं, न कि भाजपा के लिए।

उन्होंने कहा कि "हर जगह राम मंदिर हैं, अयोध्या में ही नहीं, बल्कि गाँव-गांव में राम मंदिर हैं। मेरे गाँव में भी एक राम मंदिर का निर्माण किया गया है। जनता ने इसमें योगदान दिया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Siddaramaiah demanded accountability on donations for construction of Ram temple

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे