शुभेंदु अधिकारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा, "ममता बनर्जी के खिलाफ सीबीआई क्यों झिझक रही है? शारदा घोटाले में ले एक्शन"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 7, 2023 12:33 PM2023-03-07T12:33:42+5:302023-03-07T12:42:28+5:30

शुभेंदु अधिकारी ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर सीएम ममता बनर्जी पर सीधी चोट की है और लिखा है कि जब सीबीआई मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को शारदा केस में सबसे बड़ी लाभार्थी बता रही है तो उनके खिलाफ कार्रवाई करने में संकोच क्यों कर रही है।

Shubhendu Adhikari wrote a letter to Prime Minister Narendra Modi, saying, "Why is the CBI hesitating against Mamta Banerjee? Take action in the Saradha scam" | शुभेंदु अधिकारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा, "ममता बनर्जी के खिलाफ सीबीआई क्यों झिझक रही है? शारदा घोटाले में ले एक्शन"

फाइल फोटो

Highlightsशुभेंदु अधिकारी ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर शारदा घोटाले में ममता बनर्जी पर एक्शन की मांग कीसीबीआई दशकों पुराने शारदा घोटाले में ममता बनर्जी के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं कर रही हैजबकि जांच में सीबीआई ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को शारदा केस में सबसे बड़ी लाभार्थी बताया था

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ शारदा केस में सीबीआई द्वारा सख्त एक्शन न लिये जाने से नाराज नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है। भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने सोमवार को पीएम मोदी को लिखे पत्र में शारदा घोटाले में सीबीआई जांच पर सवाल खड़ा करते हुए लिखा है कि सीबीआई के अधिकारी दशकों पुराने शारदा चिटफंड घोटाले में शामिल उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने में क्यों हिचक रही है, जो आज उच्च पदों पर बैठे हैं।

नंदीग्राम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हराने वाले शुभेंदु अधिकारी ने अपनी चिट्ठी में सीएम ममता बनर्जी पर सीधी चोट करते हुए लिखा है कि जब सीबीआई मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को शारदा केस में सबसे बड़ी लाभार्थी बता रही है तो उनके खिलाफ कार्रवाई करने में क्यों संकोच कर रही है।

इसके साथ ही भाजपा नेता अधिकारी ने यह आरोप भी लगाया है कि सीबीआई को मामले की जांच इसलिए सौंपी गई थी क्योंकि वह करोड़ो का घोटाला था और उसे उन लोगों ने अंजाम दिया, जो कि सिस्टम में उच्च पदों पर बैठे थे। जिन लोगों ने यह घोटाला किया, आज सत्ता में हैं और उन्होंने बंगाल की जनता को ठगकर कथित रूप से हजारों करोड़ रुपये का घोटाला किया है।

शुभेंदु अधिकारी ने पीएम मोदी से मांग करते हुए लिखा है, "सीबीआई से उम्मीद थी कि वो सत्ता के सर्वोच्च पद पर आसीन आरोपियों के खिलाफ शिकंजा कसेगी लेकिन ऐसा नहीं हो पा रहा है। आखिर सीबीआई को किस कारण संकोच हो रहा है।"

अधिकारी ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी की शारदा संलिप्तता उस समय से है, जब वह तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के यूपीए-दो की सरकार में रेल मंत्री हुआ करती थीं।

वहीं शुभेंदु अधिकारी के आरोपों पर पलटवार करते हुए ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया कि शुभेंदु अधिकारी, जो भाजपा में शामिल होने के बाद इस तरह का आरोप लगा रहे हैं। वो ममता बनर्जी मंत्रिमंडल में मंत्री थे और उनका नाम खुद शारदा चिटफंड के प्रमुख सुदीप्त सेन ने मुख्य घोटालेबाज के तौर पर लिया था।

अधिकारी के आरोपों पर तीखी टिप्पणी करते हुए तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि अधिकारी, ''शुभेंदु अधिकारी तो खुद अपने भ्रष्टाचार के दाग धोने के लिए भाजपा की शरण में गये हैं, वो क्या हमारी पार्टी पर आरोप लगाएंगे।"

उन्होंने अधिकारी के आरोपों पर फिल्मी अंदाज में तंज कसते हुए कहा, "शुभेंदु अधिकारी खुद कांच के घर में हैं। इसलिए उन्हें सोच-समझकर बोलना चाहिए और दूसरों पर पत्थर नहीं फेंकना चाहिए।"

कुणाल घोष ने कहा, "अधिकारी अपने भ्रष्टाचार के दाग धोने के लिए भाजपा की वाशिंग मशीन में घुस गए। लेकिन उन्हें खुद पर कभी शर्म नहीं आएगी। एजेंसियां ​​शुभेंदु के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं कर रही हैं? इससे पता चलता है कि केंद्रीय एजेंसियां ​​उनके प्रति पक्षपात दिखा रही हैं।"

Web Title: Shubhendu Adhikari wrote a letter to Prime Minister Narendra Modi, saying, "Why is the CBI hesitating against Mamta Banerjee? Take action in the Saradha scam"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे