Shraddha Murder Case: कपिल मिश्रा ने कहा, "श्रद्धा ने रिलेशन को 'हां' कहा तब भी हत्या, वक्त आ गया है लव जिहाद पर खुलकर बात हो"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 15, 2022 11:19 AM2022-11-15T11:19:34+5:302022-11-15T11:36:29+5:30

दिल्ली में प्रेमी आफताब पूनावाला के हाथों कत्ल हुई श्रद्धा का मामला सामने आने के बाद देश में एक बार फिर लव जिहाद का मामला तेजी से चर्चा के केंद्र में आ रहा है।

Shraddha Murder Case: Kapil Mishra said, "Shraddha said 'yes' to the relation even then it was murder, the time has come to talk openly about love jihad" | Shraddha Murder Case: कपिल मिश्रा ने कहा, "श्रद्धा ने रिलेशन को 'हां' कहा तब भी हत्या, वक्त आ गया है लव जिहाद पर खुलकर बात हो"

फाइल फोटो

Highlightsदिल्ली के श्रद्धा हत्याकांड के बाद देश में तेज हुई लव जिहाद पर चर्चा कपिल मिश्रा ने न केवल श्रद्धा, बल्कि दुमका की अंकिता और फरीदाबाद की निकिता का मामला भी उठाया कपिल मिश्रा ने कहा कि अब समय आ गया है लव जिहाद पर देशभर में खुलकर चर्चा हो

दिल्ली: दिल्ली के श्रद्धा मर्डर केस में आरोपी आफताब पूनावाला की गिरफ्तारी के बाद देश में एक बार फिर लव जिहाद विवाद चर्चा का विषय बनता हुआ दिखाई दे रहा है। दरअसल बीते कुछ दिनों में श्रद्धा सहित हत्या के कई ऐसे मामले सामने आये, जिसमें हत्यारोपी दूसरे महजब के निकले और सभी हत्याओं में प्रेस प्रसंग भी कॉमन एंगल बनकर उभरा।

दिल्ली भाजपा के वरिष्ठ नेता कपिल मिश्रा ने श्रद्धा हत्याकांड को झारखंड के दुमका में हुई अंकिता और फरीदाबाद के निकिता की तरह एक समान बताते हुए ट्वीट किया है और ट्वीट में कपिल मिश्रा ने कहा है, "दुमका की अंकिता हो या फ़रीदाबाद की निकिता , रिलेशन से मना किया तो हत्या। दिल्ली में श्रद्धा ने रिलेशन को हाँ कहा तब भी हत्या। बिटिया हाँ कहे या ना, अंजाम केवल एक। समय आ गया है लव जिहाद पर देश भर में खुलकर संवाद हो, चर्चा हो।"

दिल्ली में मारी गई श्रद्धा की तरह झारखंड का अंकिता हत्याकांड में भी प्रेम प्रसंग का मुद्दा कॉमन था और साथ में अंकिता को भी मौत देने वाला आरोपी आरोपी भी गैर-मजहबी था। बीते 23 अगस्त को झारखंड के दुमका में सुबह में करीब 4 बजे के करीब आरोपी सिरफिरे आशिक शाहरुख हुसैन ने घर में सो रही नाबालिग अंकिता पर खिड़की के रास्ते पेट्रोल फेंककर आग लगा दी थी। उस हमले में 90 फीसदी जल चुकी अंकिता को गंभीर हालत में रांची के रिम्स में भर्ती कराया गया था, जहां उसने दम तोड़ दिया था।

श्रद्धा और अंकिता की तरह साल 2021 में फरीदाबाद में भी अंकिता तोमर नाम की छात्रा की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। बीकॉम फाइनल ईयर की छात्रा निकिता तोमर को 26 अक्तूबर को उस वक्त गोली मारी गई थी, जब वो पढ़ने के लिए कॉलेज जा रही थी। निकिता तोमर को गोली मारने वाले दोषी तौसीफ और रेहान को कोर्ट ने उम्र कैद की सजा सुनाई है।

वहीं अब बात करते हैं मुंबई की श्रद्धा की। दिल्ली के छतरपुर इलाके में प्रेमी आफताब पूनावाला के हाथों कत्ल हुई श्रद्धा की दुखद वारदात जब देश के सामने आयी तो इसने हर किसी को झंकझोर कर रख दिया है। प्रेम के बदले धोखा देकर साथ लिव-इन में रहने वाली श्रद्धा का हत्या करने वाला दुर्दांत अपराधी आफताब पूनावाला ने खौफनाक कांड को अंजाम देने के लिए अमेरिकी शो 'डेक्सटर' से आइडिया लिया था।

आफताब ने बताया कि क्राइम शो 'डेक्सटर' को देखने के कारण उसके मन में श्रद्धा को मारने का प्लान आया। कई दिनों की उधेड़बुन के बाद उसने अंत में उस श्रद्धा को 35 टुकड़ो में काट दिया, जो मुंबई से अपने मां-बाप की परवाह न करते हुए उसके प्यार में दिल्ली चली आयी थी।

वहशीपन की सारी हदों को पार करने वाले हत्यारे आफताब ने श्रद्धा के शरीर के किये गये टुकड़ों को छुपाने के लिए बाकायदा डीप फ्रिजर का इस्तेमाल किया। आफताब ने पुलिस पूछताछ में बताया कि कत्ल को अंजाम देने के बाद उसने 300 लीटर के डीप फ्रिजर में श्रद्धा के शरीर के टुकड़ों को रखकर 16 दिनों में लाश को महरौली के जंगल में अलग- अलग इलाकों में फेंका ताकि किसी को उस पर शक न हो।

इतना ही 26 साल की श्रद्धा की हत्यारे आफताब पूनावाला ने पुलिस के सामने चौकाने वाले खुलासे किए हैं। आफताब के मुताबिक श्रद्धा से उसकी मुलाकात मुंबई में एक कॉल सेंटर में हुई थी. जहां दोनों साथ कम करते थे। कुछ दिनों के बाद दोनों में प्यार हुआ और उसके बाद श्रद्धा आफताब के पास आकर लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगी। लेकिन श्रद्धा को शायद इस बात का अंदाजा नहीं था कि आफताब बेहद शातिर किस्म का शख्स है और वो उसकी जिंदगी को खत्म कर देगा।

आफताब और श्रद्धा के लिव इन रिलेशनशिप में आने की बात जब श्रद्धा के वरिवार को पता चली तो उन्होंने इसका विरोध किया। लेकिन आफताब के प्यार पर भरोसा करने वाली श्रद्धा ने परिवारवालों के खिलाफ जाते हुए मुंबई छोड़ दिया और आफताब के साथ दिल्ली आ गई। दोनों ने छतरपुर इलाके में कमरा किराए पर लेकर रहना शुरू किया लेकिन कुछ दिनों के बाद शादी की बात से बिफरे आफताब ने श्रद्धा को मौत की नींद सुला दी। पुलिस को दिये बयान के अनुसार आफताब ने 18 मई 2022 को श्रद्धा का कत्ल कर दिया।

दूसरी ओर महाराष्ट्र के पालघर के रहने वाले श्रद्धा के पिता बेटी की खोज-खबर न मिलने से परेशान सीधे दिल्ली पहुंचे और बेटी के बारे में कुछ न पता चलने पर महरौली पुलिस में शिकायत की। उन्होंने कहा कि उनकी बेटी और आफताब के बीच लगातार लड़ाई झगड़े हो रहे थे। मई 2022 से वह बेटी से संपर्क नहीं कर पा रहे हैं।

पिता की शिकायत पर मेहरौली पुलिस ने मामले की छानबीन की और फिर आफताब को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आफताब से लंबी पूछताछ की तब जाकर चौकाने वाली हकीकत सामने आयी की आफताब ने श्रद्धा का कत्ल कर दिया है। बकौल आफताब श्रद्धा उस पर शादी के लिए दबाव बना रही थी। जिसे लेकर दोनों के बीच अक्सर झगड़े होते रहते थे।

आखिर में 18 मई को दोनों के बीच में शादी को लेकर तीखी बहस हुई और गुस्से में आकर आफताब ने श्रद्धा की गला दबा कर हत्या कर दी। उसके शव को उसने 35 टुकड़ो में काटा और उसे रखने के लिए उसने 300 लीटर का फ्रिज खरीदा। उन टुकड़ो को महरौली के जंगल में फेंकने के लिए वह रात के 2 बजे रात के बाद घर से निकलता था। इतना ही नहीं वह अपने कमरे में हमेशा अगरबत्ती जलाकर रखता था ताकि शव की बदबू आसपास न फैले। 

Web Title: Shraddha Murder Case: Kapil Mishra said, "Shraddha said 'yes' to the relation even then it was murder, the time has come to talk openly about love jihad"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे