शिवराज चौहान ने कहा, 'नेहरू, इंदिरा और राजीव गांधी ने देश को किया कमजोर'

By नितिन अग्रवाल | Published: July 7, 2019 08:18 PM2019-07-07T20:18:21+5:302019-07-07T20:19:02+5:30

दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में भाजपा के सदस्यता अभियान का आगाज करते हुए चौहान ने कहा कि जब कप्तान भाग जाएगा तो कांग्रेस विधायक भी भागने में पीछे नहीं रहेंगे.

Shivraj Chauhan says 'Nehru, Indira Rajiv Gandhi made the country weak' | शिवराज चौहान ने कहा, 'नेहरू, इंदिरा और राजीव गांधी ने देश को किया कमजोर'

शिवराज चौहान ने कहा, 'नेहरू, इंदिरा और राजीव गांधी ने देश को किया कमजोर'

Highlightsउन्होने कहा कि कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं के पास कोई विकल्प नहीं बचा है. भाजपा नेता ने कहा कि यही वजह है कि कर्नाटक में उनके विधायक इसी वजह से पार्टी छोड़ रहे हैं.

भाजपा उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी पर देश को कमजोर करने का आरोप लागाय है. उन्होंने कांग्रेस को डूबता जहाज करार देते हुए कहा कि इसके कप्तान राहुल गांधी भी इसे छोड़ रहे हैं. भाजपा नेता ने कहा कि यही वजह है कि कर्नाटक में उनके विधायक इसी वजह से पार्टी छोड़ रहे हैं.

दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में भाजपा के सदस्यता अभियान का आगाज करते हुए चौहान ने कहा कि जब कप्तान भाग जाएगा तो कांग्रेस विधायक भी भागने में पीछे नहीं रहेंगे. चौहान ने उन नेताओं पर भी निशाना साधा जिनका नाम कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए लिया जा रहा है. 

उन्होने कहा कि कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं के पास कोई विकल्प नहीं बचा है. उन्होंने कहा कि एक ओर अध्यक्ष पद के करीब 100 वर्श के अशोक गहलोत का नाम लिया जा रहा है वहीं अशोक गहलोत का अपना बेटा ही विधानसभा चुनाव हार चुका है. 

इस अवसर पर शिवराज सिंह चौहान ने लोकसभा चुनाव का जिक्र करते हुए ऐसे बूथों पर ज्यादा ध्यान देने का निर्देश दिया जहां पार्टी पीछे रह गई. भाजपा के संगठन मंत्री रामलाल ने हर बूथ को मजबूत करने की प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए कहा कि हर बूथ पर 50 फीसदी से अधिक वोट अपने पाले में करने का लक्ष्य रखा गया है. 

सदस्यता अभियान के तहत हरियाणवी डांसर सपना चौधरी, दिल्ली पुलिस के पूर्व अधिकारी एलएन राव, कर्नल प्रतीक और भारतीय राजस्व सेवा के पू्र्व अधिकारी लव सक्सेना  भाजपा में शामिल हुए. इनमें दिव्यांग विक्रम भट्ट भी थे जिनका जिक्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात कार्यक्रम में कर चुके हैं. 

Web Title: Shivraj Chauhan says 'Nehru, Indira Rajiv Gandhi made the country weak'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे