शिवसेना नेता संजय राउत ने की मनमोहन सिंह की तारीफ, कहा- 'Accidental Prime Minister' नहीं सफल पीएम थे

By पल्लवी कुमारी | Published: January 5, 2019 05:28 PM2019-01-05T17:28:46+5:302019-01-05T17:28:46+5:30

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कार्यकाल पर बनी फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइमिनिस्टर’ को लेकर कांग्रेस ने नाराजगी जाहिर करते हुए आरोप लगाया है कि इस फिल्म से बीजेपी राजनीतिक लाभ लेने को कोशिश कर रही है। बीजेपी ने इस फिल्म का ट्रेलर भी अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया था। 

Shiv Sena's Sanjay Raut says "Manmohan Singh A Successful, Not Accidental PM" | शिवसेना नेता संजय राउत ने की मनमोहन सिंह की तारीफ, कहा- 'Accidental Prime Minister' नहीं सफल पीएम थे

शिवसेना नेता संजय राउत ने की मनमोहन सिंह की तारीफ, कहा- 'Accidental Prime Minister' नहीं सफल पीएम थे

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कार्यकाल पर बनी फिल्म ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ को लेकर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। इसी बीच एनडीए की सहयोगी पार्टी शिवसेना के नेता संजय राउत ने विवादित बयान दे दिया है।  शिवसेना नेता संजय राउत का कहना है कि हम मनमोहन सिंह को एक्सीडेंटल प्राइमिनिस्टर के तौर नहीं देखते है। वह एक सफल पीएम थे। 

उन्होंने पूर्व पीएम की तारीफ करते हुए कहा, देश में नरसिम्हा राव के बाद, अगर कोई सफल प्रधानमंत्री मिला तो वे मनमोहन सिंह ही थे। उन्होंने कहा, अगर 10 सालों तक कोई देश का प्रधानमंत्री रहता है और लोगों उसकी अब भी इज्जत करते हैं। 

बता दें कि कांग्रेस ने नाराजगी जाहिर करते हुए आरोप लगाया है कि इस फिल्म से बीजेपी राजनीतिक लाभ लेने को कोशिश कर रही है। बीजेपी ने इस फिल्म का ट्रेलर भी अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया था। 

फिल्म को लेकर याचिका दर्ज 

‘‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’’ से जुड़े अभिनेता अनुपम खेर और अन्य के खिलाफ बुधवार को बिहार की एक अदालत में शिकायत दर्ज कराई गई। याचिका में आरोप लगाया गया कि फिल्म में कई हस्तियों की खराब छवि दिखाई गई है।

वकील सुधीर कुमार ओझा ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में याचिका दायर की और इसकी सुनवाई सब डिविजनल न्यायिक मजिस्ट्रेट (पश्चिम) गौरव कमल की अदालत में आठ जनवरी को होगी।


फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की भूमिका निभाने वाले खेर के अलावा अभिनेता अक्षय खन्ना की भी शिकायत की गई है जो पूर्व प्रधानमंत्री के मीडिया सलाहकार संजय बारू की भूमिका निभा रहे हैं। यह फिल्म  संजय बारू की इसी नाम से आई किताब पर आधारित है।

फिल्म में देश और कई नेताओं की खराब छवि दिखाई गई 

याचिका में उन अभिनेता, अभिनेत्रियों के भी नाम हैं जिन्होंने संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका वड्रा की भूमिकाएं निभाई हैं। इसके अलावा फिल्म के निर्माता-निर्देशक के खिलाफ भी शिकायत की गई है।

ओझा ने आरोप लगाए कि 11 जनवरी को रिलीज होने वाली फिल्म के प्रोमो टीवी चैनलों और यू-ट्यूब पर देखकर वह ‘‘आहत’’ महसूस कर रहे हैं।

उन्होंने दावा किया कि फिल्म में देश और कई नेताओं की खराब छवि दिखाई गई है जिनमें राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और बसपा प्रमुख मायावती से लेकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी शामिल हैं।

ट्रेलर से पता चलता है कि फिल्म में कांग्रेस के अंदर की उठापटक को दिखाया गया है। इसमें संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके परिवार पर निशाना साधा गया है। मनमोहन सिंह पर बनी इस फिल्म का ट्रेलर गुरुवार को मुंबई में रिलीज हुआ। कांग्रेस के स्थापना दिवस कार्यक्रम के दौरान जब पत्रकारों ने इस फिल्म के बारे में पूछा तो पूर्व डॉ. प्रधानमंत्री सिंह ने कोई टिप्पणी नहीं की।

(समाचार एजेंसी भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: Shiv Sena's Sanjay Raut says "Manmohan Singh A Successful, Not Accidental PM"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे