दिल्ली: आप ने की मेयर और डिप्टी मेयर उम्मीदवार के नाम की घोषणा, जानें

By मनाली रस्तोगी | Published: December 23, 2022 01:19 PM2022-12-23T13:19:30+5:302022-12-23T13:27:17+5:30

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने बताया कि आप ने मेयर पद के लिए शेली ओबेरॉय और डिप्टी मेयर पद के लिए एली मुहम्मद इकबाल को अपना उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है।

Shelly Oberoi Is AAP's Delhi Mayor Candidate | दिल्ली: आप ने की मेयर और डिप्टी मेयर उम्मीदवार के नाम की घोषणा, जानें

दिल्ली: आप ने की मेयर और डिप्टी मेयर उम्मीदवार के नाम की घोषणा, जानें

Highlightsआप ने घोषणा की है कि शेली ओबेरॉय मेयर के लिए उसकी उम्मीदवार होंगी।आले मोहम्मद को पार्टी ने डिप्टी मेयर पद के लिए नामित किया है।मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव 6 जनवरी 2023 को होना है।

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) ने घोषणा की है कि शेली ओबेरॉय मेयर के लिए उसकी उम्मीदवार होंगी। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने यह जानकारी दी। वहीं, आले मोहम्मद को पार्टी ने डिप्टी मेयर पद के लिए नामित किया है। मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव 6 जनवरी 2023 को होना है।

इस महीने की शुरुआत में आप ने दिल्ली नगर निगम चुनाव जीता था, जिससे नगर निकाय पर भाजपा का 15 साल का वर्चस्व समाप्त हो गया। आप ने 250 निकाय वार्डों में से 134, भाजपा ने 104 और कांग्रेस ने नौ सीटें जीतीं। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, आम आदमी पार्टी (आप) के स्पष्ट बहुमत से जीतने के साथ ही भाजपा ने घोषणा की कि वह मेयर पद का चुनाव नहीं लड़ेगी।

दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष आदेश गुप्ताने कहा, "मेयर आप से होगा और भाजपा एक मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाएगी। आप को जनता का जनादेश मिला है, इसलिए वे अपना मेयर रख सकते हैं। हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।" महापौर का चुनाव सभी 250 नगरपालिका पार्षदों, दिल्ली के सात लोकसभा और तीन राज्यसभा सांसदों के अलावा दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष द्वारा मनोनीत 14 विधायकों द्वारा किया जाता है।

चुनाव नतीजों के दिन अमित मालवीय जैसे भाजपा नेताओं ने मुकाबले की बात कही थी। मालवीय ने ट्वीट करते हुए कहा था, "अब बारी दिल्ली के मेयर के चुनाव की। यह सब इस बात पर निर्भर करेगा कि करीबी मुकाबले में कौन संख्या रखता है, मनोनीत पार्षद किस तरह वोट करते हैं आदि। उदाहरण के लिए चंडीगढ़ में भाजपा का मेयर है।"

Web Title: Shelly Oberoi Is AAP's Delhi Mayor Candidate

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Aam Aadmi Party