शत्रुघ्न सिन्हा ने मोहम्मद अली जिन्ना को किया याद, कहा- देश की आजादी और तरक्की में उनका भी योगदान!

By आदित्य द्विवेदी | Published: April 27, 2019 12:18 PM2019-04-27T12:18:39+5:302019-04-27T12:22:34+5:30

सिन्हा ने मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में एक सभा के दौरान कहा कि देश की आजादी और तरक्की में मोहम्मद अली जिन्ना का भी सबसे बड़ा योगदान है।

Shatrughan Sinha says Mohd Ali Jinnah had the most important role in development & freedom of the country | शत्रुघ्न सिन्हा ने मोहम्मद अली जिन्ना को किया याद, कहा- देश की आजादी और तरक्की में उनका भी योगदान!

शत्रुघ्न सिन्हा (फाइल फोटो)

Highlightsशत्रुघ्न सिन्हा बोले- आजादी और तरक्की में मोहम्मद अली जिन्ना का भी सबसे बड़ा योगदान हैशत्रुघ्न सिन्हा छिंदवाड़ा में सीएम कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ का चुनाव प्रचार करने आए थे।

लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार के दौरान एकबार फिर मोहम्मद अली जिन्ना पर चर्चा गर्म है। बीजेपी से बगावत कर कांग्रेस पार्टी ज्वॉइन करने वाले शत्रुघ्न सिन्हा के ताजा बयान पर विवाद मच गया है। सिन्हा ने मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में एक सभा के दौरान कहा कि देश की आजादी और तरक्की में मोहम्मद अली जिन्ना का भी सबसे बड़ा योगदान है।

शत्रुघ्न के इस बयान पर बीजेपी के नेता और उत्तर-पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार मनोज तिवारी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। तिवारी ने कहा कि जो लोग जिन्ना पर गर्व कर रहे हैं वो देश का क्या हाल करेंगे, यह भी विचार करने वाली बात है।

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा था, 'यह कांग्रेस परिवार महात्मा गांधी से लेकर, सरदार वल्लभ भाई पटेल से लेकर, मोहम्मद अली जिन्ना से लेकर, जवाहर लाल नेहरू से लेकर, स्वर्गीय इंदिरा गांधी से लेकर, राजीव गांधी से लेकर, राहुल गांधी से लेकर, नेताजी सुभाष चंद्र बोस इनकी पार्टी है, जिनका देश की तरक्की में, देश की आजादी में सबसे बड़ा योगदान हुआ इसलिए हम यहां (कांग्रेस) आए।' 

शत्रुघ्न सिन्हा छिंदवाड़ा में सीएम कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ का चुनाव प्रचार करने आए थे। इस सीट पर बीजेपी ने नाथन शाह को उम्मीदवार बनाया है। जब सिन्हा ने यह भाषण दिया, मंच पर कमलनाथ और नकुलनाथ मौजूद थे।

शत्रुघ्न सिन्हा ने आगे कहा, 'और एकबार जब आ गया हूं पहली और आखिरी बार कांग्रेस पार्टी में, तो कभी अब मड़कर जाने के लिए नहीं आया हूं।' इसी रैली में उन्होंने कहा कि देश की जनता न्याय स्कीम को लेकर उत्साहित है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की सरकार ने किसानों का कर्ज माफ कर दिया है। न्याय स्कीम के तहत कांग्रेस देश के सबसे गरीब परिवारों को 72 हजार रुपये सालाना भत्ता देगी।

Web Title: Shatrughan Sinha says Mohd Ali Jinnah had the most important role in development & freedom of the country