राहुल गांधी को अयोग्य ठहराए जाने पर बोले शशि थरूर- 'उन्होंने एक आवाज को चुप कराने की कोशिश की, अब दुनिया...'

By मनाली रस्तोगी | Published: March 25, 2023 10:17 AM2023-03-25T10:17:10+5:302023-03-25T10:18:47+5:30

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा से अयोग्यता की खबर को विदेशी मीडिया ने कैसे कवर किया इसपर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने टिप्पणी की।

Shashi Tharoor tweets over foreign media coverage of Rahul Gandhi | राहुल गांधी को अयोग्य ठहराए जाने पर बोले शशि थरूर- 'उन्होंने एक आवाज को चुप कराने की कोशिश की, अब दुनिया...'

राहुल गांधी को अयोग्य ठहराए जाने पर बोले शशि थरूर- 'उन्होंने एक आवाज को चुप कराने की कोशिश की, अब दुनिया...'

Highlightsराहुल गांधी की अयोग्यता संबंधी आदेश 23 मार्च से प्रभावी है।अब तक तमाम कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बचाव कर चुके हैं।गांधी की लोकसभा से अयोग्यता की खबर को विदेशी मीडिया ने कैसे कवर किया इसपर शशि थरूर ने टिप्पणी की।

नई दिल्ली:कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा से अयोग्यता की खबर को विदेशी मीडिया ने कैसे कवर किया इस पर टिप्पणी करते हुए शशि थरूर ने कहा कि उन्होंने एक आवाज को चुप कराने की कोशिश की, लेकिन अब दुनिया का हर कोना भारत की आवाज सुनता है। 

गार्जियन ऑस्ट्रेलिया, स्पैनिश टेलीमुंडो, जर्मनी के फ्रैंकफर्टर ऑलगेमाइन, सऊदी अरब के अशरक न्यूज, फ्रांस के आरएफआई, सीएनएन ब्रासिल के कवरेज को साझा करते हुए कांग्रेस नेता शशि थरूर ने शनिवार को ट्वीट किया, "उन्होंने एक आवाज को चुप कराने की कोशिश की। अब दुनिया का हर कोना भारत की आवाज सुनता है।" 

बता दें कि लोकसभा सचिवालय की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि राहुल गांधी की अयोग्यता संबंधी आदेश 23 मार्च से प्रभावी होगा। अधिसूचना में कहा गया है कि उन्हें (राहुल गांधी) संविधान के अनुच्छेद 102 (1) और जन प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 8 के तहत अयोग्य घोषित किया गया है। उल्लेखनीय है कि सूरत की एक अदालत ने "मोदी उपनाम" संबंधी टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ 2019 में दर्ज आपराधिक मानहानि के एक मामले में उन्हें गुरुवार को दोषी ठहराया और दो साल कारावास की सजा सुनाई।

Web Title: Shashi Tharoor tweets over foreign media coverage of Rahul Gandhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे