Shashi Tharoor took part in Pakistan's program, then Patra said - now Rahul Lahori will tell what is the relationship between Pakistan and Congress? | पाकिस्तान के कार्यक्रम में शशि थरूर ने लिया हिस्सा, तो संबित पात्रा बोले- अब राहुल लाहौरी बताएंगे पाकिस्तान और कांग्रेस का क्या रिश्ता है?
संबित पात्रा (फाइल फोटो)

Highlightsसंबित पात्रा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से सवाल करते हुए कहा कि कांग्रेस का जिन्ना से क्या रिश्ता है? संबित पात्रा ने कहा कि किस प्रकार से150 देशों को हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन पहुंचाने का काम नरेंद्र मोदी सरकार ने किया। लाहौर थिंक फेस्ट नाम के कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुए शशि थरूर ने कोरोना महामारी को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना की थी।

नई दिल्ली: पाकिस्तान में होने वाले एक कार्यक्रम में कांग्रेस नेता शशि थरूर ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शिरकत की। इस दौरान कोरोना महामारी पर हो रहे चर्चा के दौरान शशि थरूर ने नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना की। 

उन्होंने कहा कि तब्लीगी जमात की घटना को भारत में मुसलमानों के खिलाफ भेदभाव को सही ठहराने के लिए इस्तेमाल किया गया। शशि थरूर के इस बयान पर भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने जवाब दिया। 

संबित पात्रा ने कहा कि ये मात्र संयोग नहीं है कि कांग्रेस बिहार में जिन्ना प्रेमी को विधानसभा का टिकट देती है और लहौर में कांग्रेस भारत के खिलाफ बोलती है। कांग्रेस का जिन्ना से क्या रिश्ता है? पाकिस्तान और कांग्रेस का रिश्ता क्या कहलाता है? इसका जवाब तो राहुल लाहौरी ही दे सकते हैं।

इसके साथ ही संबित पात्रा ने कहा कि किस प्रकार से150 देशों को हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन पहुंचाने का काम नरेंद्र मोदी सरकार ने किया। इन सभी के बावजूद इस प्रकार का स्टेटमेंट देना कि भारत सरकार फेल हो गई है वह भी लाहौर में। आप सोचिए कि किस प्रकार की मन:स्थिति कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी के मित्र शशि थरूर जी की है। 

बता दें कि लाहौर थिंक फेस्ट नाम के कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुए शशि थरूर ने कहा था कि देश में एक दूसरे से डर का माहौल बनाया जाता है। मुझे नहीं पता कि आप लोगों में से कितनों ने वो व्हाट्सऐप वीडियो देखे हैं जिनमें चीनी लोगों या उनके जैसे दिखने वाले लोगों के साथ पश्चिमी देशों जगह-जगह जैसे सुपर मार्केट, रेस्टोरेंट में भेदभाव होता है सिर्फ इसलिए कि वो चीनी लोगों जैसे दिखते हैं।

शशि थरूर ने आगे कहा कि भारत में हम यही समस्या उत्तर पूर्व के लोगों के साथ देखते हैं क्योंकि वो अलग दिखते हैं। इस तरह के भेदभाव के खिलाफ हम भारत में लड़ाई लड़ रहे हैं। इसके साथ ही शशि थरूर ने कहा कि लोगों में नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ गुस्सा है, सरकार कोरोना महामारी से निपटने में हर तरह से फेल हो गई है।

Web Title: Shashi Tharoor took part in Pakistan's program, then Patra said - now Rahul Lahori will tell what is the relationship between Pakistan and Congress?
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे