पहला केस नहीं शैलजा, जानिए कब-कब 'अवैध संबंधों' से दागदार हुई फौज की वर्दी

By भाषा | Published: June 26, 2018 08:13 AM2018-06-26T08:13:31+5:302018-06-26T08:16:26+5:30

अपने पति कैप्टन चैतन्य भाटवडेकर के विवाहत्तेर संबंध की वजह से एक जुलाई 2007 को जम्मू के कुंजावानी सैन्य शिविर में स्थित अपने आधिकारिक आवास में कैप्टन मेघा राजदान ने खुदकुशी कर ली थी।

shailza dwivedi nanavati case sikand murder capt megha razdan | पहला केस नहीं शैलजा, जानिए कब-कब 'अवैध संबंधों' से दागदार हुई फौज की वर्दी

पहला केस नहीं शैलजा, जानिए कब-कब 'अवैध संबंधों' से दागदार हुई फौज की वर्दी

नई दिल्ली, 26 जून: दिल्ली में एकतरफा प्यार के मामले में साथी अधिकारी की पत्नी की हत्या के आरोप में सेना के एक मेजर की गिरफ्तारी भारतीय सशस्त्र बलों के इतिहास में पहला ऐसा मामला नहीं है जो उनके कथित अनुचित आचरण से जुड़ा है। इससे पहले भी अलग अलग वक्त में इस तरह के कई मामले सुर्खियों में आए हैं। 

1959 नानावती मामला

27 अप्रैल 1959 को नौसेना कमांडर के एम नानावती ने अपनी पत्नी के प्रेमी प्रेम आहुजा की हत्या कर दी थी। इस मामले में नानवती पर मुकदमा चला था। जूरी ने पहले नानावती को निर्दोष घोषित किया लेकिन बंबई उच्च न्यायालय ने फैसले को खारिज कर दिया था और मामले की फिर से सुनवाई हुई थी। यह मामला भारत में जूरी द्वारा सुनवाई किए जाने वाले अंतिम मामलों में से एक था। बंबई की राज्यपाल विजयलक्ष्मी पंडित ने नानावती को माफी दे दी थी। इस मामले पर कई किताबें लिखी गई हैं और फिल्में बनी हैं।

1982 सिकंद हत्या मामला

ले कर्नल एसजे चौधरी को निचली अदालत ने दो अक्तूबर 1982 को दिल्ली के कारोबारी किशन सिकंद की हत्या के मामले में 26 साल की सुनवाई के बाद उम्र कैद की सजा सुनाई थी। बाद में उन्हें उच्च न्यायालय ने बरी कर दिया था और हत्या के आरोपों को भी खत्म कर दिया था। अभियोजन के मुताबिक, अपनी पत्नी से सिकंद की नजदीकियों से वह नाराज थे। अभियोजन ने आरोप लगाया था कि सिकंद की हत्या के लिए जिस पार्सल बम का इस्तेमाल किया गया था वो पाकिस्तान में बना था और 1971 में जंग में जीत के बाद भारतीय सेना ने उसे जब्त किया था।

सेना के अफसर की खूबसूरत बीवी के पीछे पड़ा था मेजर, शादी की बात नहीं बनी तो कार से कुचलाः दिल्ली पुलिस

2007 कैप्टन मेघा राजदान की मौत

अपने पति कैप्टन चैतन्य भाटवडेकर के विवाहत्तेर संबंध की वजह से एक जुलाई 2007 को जम्मू के कुंजावानी सैन्य शिविर में स्थित अपने आधिकारिक आवास में कैप्टन मेघा राजदान ने खुदकुशी कर ली थी। जब चैतन्य को इल्म हो गया कि उसके प्रेम प्रसंग के बारे में मेघा को मालूम हो गया है तो उसने अपनी पत्नी से कथित रूप से दुर्व्यवहार करना शुरू कर दिया था। 

बॉलीवुड हीरोइनों से ज्यादा खूबसूरत थीं मेजर की पत्नी, तस्वीरों में देखें शैलजा द्विवेदी मर्डर की पूरी कहानी

2008 नीरज ग्रोवर हत्या मामला

पुलिस ने मारिया सुसाइराज और उसके मंगेतर नौसेना अधिकारी एमिल जेरोम को नीरज ग्रोवर की हत्या के लिए गिरफ्तार किया था। जेरोम को शक था कि मारिया और ग्रोवर का प्रसंग चल रहा है। जेरोम और मारिया ने ग्रोवर के शव के टुकड़े - टुकड़े कर दिए थे। 

2018 मेजर की पत्नी की हत्या

उत्तर प्रदेश के मेरठ से कल रात 40 वर्षीय मेजर निखिल हांडा को साथी अधिकारी की पत्नी शैलजा द्विवेदी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने दावा किया कि हांडा शैलजा से एक तरफा प्यार करता था और उससे शादी करना चाहता था। आरोपी खुद शादीशुदा है और उसके दो बच्चे हैं।

Web Title: shailza dwivedi nanavati case sikand murder capt megha razdan

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे