शाहीन बाग: महिलाओं ने BJP आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय को भेजा 1 करोड़ रुपये का मानहानि नोटिस, जानें क्या है पूरा मामला!

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 21, 2020 11:42 AM2020-01-21T11:42:16+5:302020-01-21T12:50:24+5:30

शाहीन बाग प्रदर्शनकारियों ने एक वायरल वीडियो को लेकर बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय को कानूनी नोटिस भेजा है, जिसमें दावा किया गया था कि सीएए के खिलाफ विरोध करने वाली महिलाओं को प्रति दिन 500 रुपये का भुगतान किया जाता था।

Shaheen Bagh: Women lodged a defamation case against BJP IT cell chief Amit Malviya, rumor case for protesting with Rs 500 | शाहीन बाग: महिलाओं ने BJP आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय को भेजा 1 करोड़ रुपये का मानहानि नोटिस, जानें क्या है पूरा मामला!

शाहीन बाग: महिलाओं ने BJP आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय को भेजा 1 करोड़ रुपये का मानहानि नोटिस, जानें क्या है पूरा मामला!

Highlightsनागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) के प्रावधानों को लागू करने के केंद्र के फैसले के खिलाफ 36 वें दिन शाहीन बाग में विरोध प्रदर्शन जारी है।मालवीय द्वारा साझा किए गए एक वायरल वीडियो को लेकर प्रदर्शनकारियों में गुस्सा है।

विरोध प्रदर्शन पर बैठने के लिए पैसा लेने के आरोप पर शाहीन बाग में महिलाओं ने भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय को मानहानि का नोटिस भेजा है। कानूनी नोटिस में भाजपा नेता से माफी और 1 करोड़ रुपये की मांग की गई है।

नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) के प्रावधानों को लागू करने के केंद्र के फैसले के खिलाफ 36 वें दिन शाहीन बाग में विरोध प्रदर्शन जारी है। मालवीय द्वारा साझा किए गए एक वायरल वीडियो को लेकर प्रदर्शनकारियों में गुस्सा है, जिसमें दावा किया गया है कि सीएए के खिलाफ विरोध करने वाली महिलाओं को प्रति दिन 500 रुपये का भुगतान किया गया था।

इंडिया टुडे के मुताबिक, दो प्रदर्शनकारियों - ज़ाकिर नगर के नफीसा बानो और शाहीन बाग के शहज़ाद फ़ातमा ने नोटिस भेजा है। उन्होंने आरोप लगाया है कि चूंकि अमित मालवीय केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्य हैं, इसलिए "प्रदर्शनकारियों के जन को बदनाम करने में निहित स्वार्थ" है।

भाजपा नेता व आईटी सेल प्रमुख को नोटिस में लिखा गया, "प्रदर्शनकारियों के खिलाफ झूठे आरोप लगाकर और उनका प्रचार करके और उनके इरादों पर आपत्ति जताते हुए, आपने, अभिभाषक, और अन्य संस्थाओं ने न केवल आम जनता पर धोखाधड़ी की है, बल्कि उनका प्रयास भी किया है। संवैधानिक स्वतंत्रता के इस असाधारण अभ्यास द्वारा दबाए जा रहे मुद्दों पर बड़ी संख्या में लोगों का ध्यान आकर्षित करने वाले प्रदर्शनकारियों के लिए अपमान करना। "
 

English summary :
Shaheen Bagh: Women lodged a defamation case against BJP IT cell chief Amit Malviya, rumor case for protesting with Rs 500


Web Title: Shaheen Bagh: Women lodged a defamation case against BJP IT cell chief Amit Malviya, rumor case for protesting with Rs 500

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे