सेरेंडीपिटी आर्ट्स फाउंडेशन ने दो परियोजनाओं को अनुदान देने की घोषणा की

By भाषा | Published: July 12, 2021 08:01 PM2021-07-12T20:01:42+5:302021-07-12T20:01:42+5:30

Serendipity Arts Foundation announces grants to two projects | सेरेंडीपिटी आर्ट्स फाउंडेशन ने दो परियोजनाओं को अनुदान देने की घोषणा की

सेरेंडीपिटी आर्ट्स फाउंडेशन ने दो परियोजनाओं को अनुदान देने की घोषणा की

नयी दिल्ली, 12 जुलाई सेरेंडीपिटी आर्ट्स फाउंडेशन (एसएएफ) ने सोमवार को सेरेंडीपिटी आर्ट्स ऑनलाइन अनुदान 2021-22 के लिए दो परियोजनाओं के नामों की घोषणा की।

शॉर्टलिस्ट किए गए अनुदानकर्ताओं में टीम सुनो शामिल हैं जिसमें कंचन जोनेजा, माकेन जोनेजा, देपांशु गोला और सुकृति ठुकराल हैं जबकि दूसरी टीम में प्रीतीश बाली और अनु बाली शामिल हैं।

टीम सुनो का प्रोजेक्ट कहानी सुनाने का एक रोमांचक खेल है जिसमें दिल्ली में एक लैंडफिल साइट के पास रहने वाले कचरा बीनने वालों के अस्पष्ट जीवन को एक साउंडस्केप के माध्यम से चित्रित किया जाता है।

वहीं प्रीतीश और अनु की परियोजना उन गृहणियों और घरेलू देखभाल करने वालों के योगदान को मान्यता देने पर केंद्रित है जो अपना पूरा जीवन एक बलिदान के रूप में बिताते हैं, लेकिन आर्थिक और सामाजिक क्षेत्रों में हजारों घंटों के इनके श्रम को अमान्य माना जाता है।

एसएएफ ने एक वक्तव्य जारी कर कहा, “जिन परियोजनाओं को शॉर्टलिस्ट किए गए आवेदकों ने प्रस्तावित किया है, वे दोनों ही मजबूत सामाजिक संदेशों के वाहक हैं। इन दोनों ही परियोजनाओं की इंटरनेट की दुनिया में मांग है और इसे न्यू मीडिया परियोजनाओं के अनुकूल भी बनाया जा सकता है।“

एसएएफ की ओर से परियोजनाओं के आवेदकों को एक लाख रुपये की राशि प्रदान की जाएगी और इसे पूरा करने के लिए छह महीने का समय दिया जाएगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Serendipity Arts Foundation announces grants to two projects

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे