दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का सनसनीखेज आरोप, बोले- भाजपा पार्षद 'बुलडोजर' का भय दिखाकर कर रहे हैं 'जबरन वसूली'

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 22, 2022 09:21 PM2022-04-22T21:21:57+5:302022-04-22T21:29:41+5:30

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली भाजपा प्रमुख आदेश गुप्ता दक्षिण और पूर्वी नगर निगम के मेयरों को अतिक्रमण हटाने के लिए चिट्ठी लिख रहे हैं, वहीं दूसरी ओर भाजपा पार्षद बुलडोजर का जर दिखाकर दिल्लीवालों से रिश्वत मांग रहे हैं।

Sensational allegation of Delhi Deputy CM Manish Sisodia, said - BJP councilors are doing 'extortion' by showing fear of 'bulldozer' | दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का सनसनीखेज आरोप, बोले- भाजपा पार्षद 'बुलडोजर' का भय दिखाकर कर रहे हैं 'जबरन वसूली'

फाइल फोटो

Next
Highlightsजहांगीरपुरी हिंसा के बाद एमसीडी द्वारा चलाये गये बुलडोजर पर सत्ता के गलियारों में सियासत हो रही हैदिल्ली पुलिस ने जहांगीरपुरी में तृणमूल और सपा प्रतिनिधिमंडल को पीड़ितों से मिलने की इजाजत नहीं दीअब 'आप' ने आरोप लगाया है कि भाजपा पार्षद दिल्लीवालों को बुलडोजर का डर दिखाकर पैसा वसूल रहे हैं

दिल्ली: हनुमान जयंती के दौरान जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के बाद दिल्ली नगर निगम द्वारा चलाये गये अतिक्रमण अभियान और बुलडोजर चलाये जाने को लेकर सत्ता के गलियारों में जमकर उठापटक चल रही है।

शुक्रवार दिन में दिल्ली पुलिस ने तृणमूल और सपा प्रतिनिधिमंडल को हिंसा प्रभावित जगहों पर जाने से रोक दिया वहीं उसके बाद दिल्ली में सत्ता चलाने वाली आम आदमी पार्टी ने भाजपा के कब्जे वाले दिल्ली नगर निगम के पार्षदों पर बड़ा ही गंभीर आरोप लगा दिया।

समाचार चैनल एनडीटीवी के अनुसार शुक्रवार को दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली भाजपा प्रमुख आदेश गुप्ता दक्षिण और पूर्वी नगर निगम के मेयरों को अतिक्रमण हटाने के लिए चिट्ठी लिख रहे हैं, वहीं दूसरी ओर भाजपा पार्षद बुलडोजर का जर दिखाकर दिल्लीवालों से रिश्वत मांग रहे हैं।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने इस संबंध में जानकारी दी है कि डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भाजपा के विकास को "बुलडोजर राजनीति का सच" बताते हुए अपनी पार्टी के विधायकों को चिट्ठी लिखी है। सिसोदिया ने चिट्ठी में लिखा है कि आप के सभी विधायक दिल्ली की जनता के साथ मजबूती से खड़े हों, जिन्हें भाजपा पार्षदों द्वारा अतिक्रमण के नाम पर डराया और धमकाया जा रहा है।

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने अपनी चिट्ठी को ट्वीट में शामिल करते हुए कहा, "एमसीडी से जाते-जाते भाजपा ने तय किया है कि जितना पैसा कमाया जा सकता है कमा लें, इसलिए अब दुकान मालिकों-मकान मालिकों को भाजपा के गुंडे तरह-तरह की धमकियां दे रहे है। मैंने अपने विधायकों को पत्र लिखकर भाजपा की इस गुंडई के ख़िलाफ़ दिल्ली की जनता के साथ खड़े रहने को कहा है।

वहीं इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी एक ट्वीट में कहा, "पूरी दिल्ली से इस तरह की कई शिकायतें आ रहीं हैं। दिल्ली के लोग खुलेआम इस क़िस्म की उगाही और गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं करेंगे। क्या इसलिए एमसीडी के चुनाव टाले हैं?"

आप नेता और दिल्ली सरकार के सेकेंड-इन-कमांड मनीष सिसोदिया ने अपनी चिट्ठी में कहा, "अगर ऐसा कोई मामला किसी विधायक के संज्ञान में आता है तो वो लोगों की फौरन मदद करें, भाजपा के रंगदारी मांगने वालों को तुरंत पकड़ें और पुलिस के हवाले करें। ऐसे मामलों को तुरंत सरकार के संज्ञान में भी लाएं।"

इसके साथ ही मनीष सिसोदिया ने इस बात का भी दावा किया, "भाजपा की बुलडोजर राजनीति के पीछे असली कारण पैसे की उनकी लालसा है।"

मालूम हो कि बीते 16 अप्रैल को जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के मौके पर दो समुदायों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दिल्ली के दक्षिण और पूर्वी निगम के मेयरों को पत्र लिखकर अवैध अतिक्रमण को भी हटाया जाने की मांग की थी।

आदेश गुप्ता ने अपनी चिट्ठी में अवैध अतिक्रमण का ठिकरा 'आप' पर फोड़ते हुए लिखा था कि असामाजिक तत्वों ने दक्षिण और पूर्वी नगर निगम की सरकारी भूमि पर इसलिए कब्जा किया है क्योंकि उन्हें स्थानीय विधायकों और आप नेताओं का संरक्षण प्राप्त है।

Web Title: Sensational allegation of Delhi Deputy CM Manish Sisodia, said - BJP councilors are doing 'extortion' by showing fear of 'bulldozer'

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे