भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश सारंग का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

By भाषा | Published: November 15, 2020 09:03 PM2020-11-15T21:03:48+5:302020-11-15T21:03:48+5:30

Senior BJP leader Kailash Sarang cremated with state honor | भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश सारंग का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश सारंग का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

भोपाल, 15 नवंबर मध्यप्रदेश से भाजपा के पूर्व सांसद एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता कैलाश सारंग का रविवार को यहां सुभाष नगर विश्राम घाट में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। पारिवारिक सूत्रों ने इसकी जानकारी दी।

सूत्रों ने बताया कि सारंग का शनिवार को मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया था। वह 85 वर्ष के थे और पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे थे । उन्होंने बताया कि सारंग को उपचार के लिये 12 दिन पहले मुम्बई के अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

उन्होंने बताया कि सारंग के बेटों — विवेक सारंग और विश्वास सारंग — ने नम आंखों से उनकी चिता को मुखाग्नि दी, विश्वास सारंग मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री हैं।

इस अवसर पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

कैलाश सारंग के परिवार में दो पुत्र और तीन पुत्रियां हैं।

चौहान ने सारंग की सामाजिक क्षेत्र में दी गई सेवाओं को स्मरणीय बताया और उन्हें श्रद्धांजलि दी।

उन्होंने कहा, ‘‘समाज एवं राष्ट्र के उत्थान के लिए सम्पूर्ण जीवन लगा देने वाले श्रद्धेय कैलाश सारंग की अंतिम यात्रा में सम्मिलित होकर उनके चरणों में श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर समय-समय पर मेरा मार्गदर्शन किया। आज स्वयं को उनके बिना अधूरा महसूस कर रहा हूं।’’

इससे पहले, उनके पार्थिव को शरीर को मुंबई से रविवार को भोपाल लाया गया । उनका पार्थिव शरीर स्वामी दयानंद नगर स्थित मंत्री विश्वास सारंग के निवास पर लाया गया और आमजन के दर्शनार्थ रखा गया। इसके बाद उनके पार्थिव देह को पार्टी कार्यकर्ताओं के दर्शनार्थ यहां प्रदेश भाजपा कार्यालय में रखा गया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Senior BJP leader Kailash Sarang cremated with state honor

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे