CBI के नए डायरेक्टर की नियुक्ति पर 21 जनवरी को फैसला, खड़गे की सिफारिश पर बैठक

By पल्लवी कुमारी | Published: January 16, 2019 06:16 PM2019-01-16T18:16:40+5:302019-01-16T18:16:40+5:30

आलोक वर्मा के बाद आईपीएस अधिकारी एम. नागेश्वर राव को सीबीआई का अंतरिम निदेश बनाया गया है। सीबीआई के निदेशक पद पर नियमित नियुक्ति नहीं करने के लिए कांग्रेस प्रधानमंत्री पर प्रहार करती रही है।

Selection Panel to meet on January 24 to decide on new CBI director | CBI के नए डायरेक्टर की नियुक्ति पर 21 जनवरी को फैसला, खड़गे की सिफारिश पर बैठक

CBI के नए डायरेक्टर की नियुक्ति पर 21 जनवरी को फैसला, खड़गे की सिफारिश पर बैठक

सीबीआई के नये निदेशक की नियुक्ति के लिए उच्चाधिकार प्राप्त चयन समिति की बैठक 24 जनवरी को हो सकती है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, यह जानकारी सूत्रों ने दी है। बता दें कि पूर्व सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा ने हाल ही में अपने पद से इस्तीफा दिया है। समिति के प्रमुख प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं और इसमें भारत के प्रधान न्यायाधीश और लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे सदस्य हैं।

सूत्रों के मुताहिक, सरकार ने पहले 21 जनवरी की बैठक प्रस्तावित की थी जबकि खड़गे चाहते थे कि बैठक 24 या 25 जनवरी को हो। विचार-विमर्श के बाद सीबीआई के नए निदेशक की नियुक्ति के लिए सरकार ने बैठक की तारीख 24 जनवरी तय की।



आलोक वर्मा के बाद आईपीएस अधिकारी एम. नागेश्वर राव को सीबीआई का अंतरिम निदेश बनाया गया है। सीबीआई के निदेशक पद पर नियमित नियुक्ति नहीं करने के लिए कांग्रेस प्रधानमंत्री पर प्रहार करती रही है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने सीबीआई के नियमित निदेशक की नियुक्ति के लिए प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर जल्द से जल्द बैठक बुलाने की मांग की थी।

Web Title: Selection Panel to meet on January 24 to decide on new CBI director

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे