Section-144 enforced due to increasing case of corona infection in Mumbai, strictly in religious places | मुंबई में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले की वजह से धारा-144 लागू, धार्मिक स्थानों पर भी सख्ती
मुंबई सांकेतिक तस्वीर (फाइल फोटो)

Highlightsमुंबई पुलिस भीड़-भाड़ वाले जगहों पर जाने से लोगों को रोक रही है।मुंबई पुलिस लोगों को बेहद जरूरी परिस्थिति में ही घर से निकलने के लिए कहा रही है।

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कोरोना संक्रमण को रोकने के उद्धव ठाकरे सरकार के सभी प्रयास विफल हो रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से हर रोज महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के 5 हजार के करीब मामले सामने आ रहे हैं।

वहीं, मुंबई में भी पिछले कुछ दिनों से हर रोज 2 हजार के करीब मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मुंबई के पुलिस कमिश्नर प्रणय अशोक ने मुंबई में धारा-144 लागू किया है। यह आदेश धार्मिक स्थानों पर भी कुछ शर्तों के साथ लागू होगा।

इसके साथ ही मुंबई पुलिस की ओर से लोगों को किसी जरूरी काम पड़ने की स्थिति में ही घर से निकलने का निर्देश है। पुलिस लोगों को भीड़-भाड़ वाले स्थान पर जाने से रोक रही है।

मुंबई में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण का आंकड़ा-

महाराष्ट्र में कुल संक्रमित मरीजों की संख्‍या अब बढ़कर 1,74,761 तक पहुंच चुकी है । स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार यहां बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 4878 नए मामले सामने आए और 245 लोगों की मौत हो गई।

राज्‍य में 75,979 मरीज सक्रिय हैं जिनका विभिन्‍न कोविड-19 अस्‍पतालों में इलाज चल रहा है। राज्‍य में मंगलवार को और 67 पुलिसकर्मी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

इसके बाद यहां संक्रमित पुलिसकर्मियों की संख्‍या 4810 तक पहुंच गई है। अब तक 59 पुलिस जवानों की इस महामारी के कारण मौत हो चुकी है जबकि 1097 अभी सक्रिय हैं जिनका अस्‍पतालों में इलाज हो रहा है। 

महाराष्ट्र में इस सप्ताह सोमवार को सर्वाधिक 5257 नए कोरोना के मामले सामने आए-

बता दें कि महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 5257 नए मरीजों की पुष्टि हुई थी और 181 संक्रमितों की मौत दर्ज की गई थी।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार तक राज्‍य में कुल संक्रमित मरीजों की संख्‍या 1,69,883 तक पहुंच गई थी और 73298 मरीज सक्रिय थे, जिनका विभिन्‍न कोविड 19 अस्‍पतालों में इलाज चल रहा है। 

Web Title: Section-144 enforced due to increasing case of corona infection in Mumbai, strictly in religious places
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे