उन्नाव गैंगरेप: केस की दूसरी मुख्य आरोपी शशि सिंह CBI हिरासत में, आरोपी विधायक कोर्ट में हुआ पेश

By भारती द्विवेदी | Published: April 14, 2018 07:13 PM2018-04-14T19:13:07+5:302018-04-14T19:13:07+5:30

सीबीआई की टीम ने पीड़िता और आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की है।

Second prime accused Shashi singh taken in CBI custody accused MLA produced before the court in Unnao Gangrape case | उन्नाव गैंगरेप: केस की दूसरी मुख्य आरोपी शशि सिंह CBI हिरासत में, आरोपी विधायक कोर्ट में हुआ पेश

उन्नाव गैंगरेप: केस की दूसरी मुख्य आरोपी शशि सिंह CBI हिरासत में, आरोपी विधायक कोर्ट में हुआ पेश

नई दिल्ली, 14 अप्रैल: उन्नाव गैंगरेप केस की दूसरी मुख्य आरोपी शशि सिंह को सीबीआई की टीम ने हिरासत में लिया है। पीड़िता ने शशि सिंह पर उसे विधायक के पास पहुंचाने का आरोप लगाया है। सीबीआई फिलहाल शशि सिंह से पूछताछ कर रही है। खबरों की माने तो पूछताछ के बाद सीबीआई की टीम शशि सिंह को गिरफ्तार भी कर सकती है। इससे पहले शुक्रवार की सुबह सीबीआई की टीम ने आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद आरोपी विधायक से लगभग 35 घंटे तक पूछताछ की गई है। शनिवार को पूछताछ के बाद सीबीआई की टीम ने आरोपी विधायक को कोर्ट के सामने पेश किया है। कोर्ट पहुंचे आरोपाी विधायक ने मीडिया से बात करते हुए कहा है- मुझे न्याय और भगवान पर भरोसा है। 

सीबीआई ने कोर्ट से आरोपी विधायक को 14 दिन की रिमांड पर भेजने की मांग की है। अमर उजाला की खबर के अनुसार सीबीआई की टीम ने आरोपी विधायक और पीड़िता को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की है। वहीं दूसरी तरफ सीबीआई की टीम ने पीड़िता का मेडिकल चेकअप के लिए राम मनोहर लोहिया अस्पताल लेकर गई थी। 

उन्नाव गैंगरेप केस में अब तक क्या-क्या हुआ-

- 11 जून 2017: लड़की एक दिन शुभम नाम के लड़के साथ अचानक गायब हो गई। लौटने के बाद शुभम पर आरोप लगाया, अवधेश पर केस किया।

- 21 जून 2017: जिसके बाद जांच के बाद पीड़िता पुलिस को मिली।

- 22 जून 2017: मजिस्ट्रेट के सामने पीड़िता ने बयान में कहा कि उसके साथ तीन लोगों ने गैंगरेप किया है। जो बीजेपी विधायक के समर्थक थे। तीनों आरोपी गिरफ्तार किए गए।

- 22 जुलाई 2017: पीएम को पीड़िता ने चिट्ठी लिखी और विधायक कुलदीप सेंगर पर रेप का आरोप लगाया।

- 30 अक्टूबर 2017:पीड़िता व उसके परिवार पर विधायक समर्थकों ने मानहानि का केस किया, पीड़िता के घरवालों पर विधायक को रावण बताने वाला पोस्टर लगाने का आरोप। 

- 22 फरवरी 2018:  उन्नाव जिला अदालत में पीड़िता ने अर्जी दी, जिसमें विधायक पर रेप का आरोप लगाया, उसमें शुभम की मां पर नौकरी के बहाने विधायक के घर ले जाने का आरोप लगाया गया।

- 03 अप्रैल 2018: कोर्ट से आते समय पीड़िता के परिवार पर हमला,  विधायक के भाई ने की मारपीट। पुलिस ने आरोपियों की जगह पीड़िता के पिता पर आर्म्स एक्ट में केस किया।

- 04 अप्रैल 2018: विधायक समर्थकों पर डीएम से शिकायत के बाद केस दर्ज हुआ, लेकिन पुलिस ने विधायक के भाई पर कोई केस नहीं किया।

- 04 अप्रैल 2018: पीड़िता के पिता को जेल भेज दिया गया।

- 09 अप्रैल 2018: चार दिन बाद सुबह पीड़िता के पिता की पुलिस हिरासत में मौत हो गई जिसके बाद विधायक के भाई अतुल सिंह सेंगर समेत चार आरोपी गिरफ्तार किये गये।

- 10 अप्रैल 2018: पीड़िता के पिता के पोस्टमार्टम के बाद हत्या की धारा जोड़ी गई। लापरवाही बरतने के आरोप में थाना प्रभारी समेत 6 पुलिसवाले निलंबित किए गए, जांच के लिए एसआईटी का गठन।

- 11 अप्रैल 2018: उन्नाव गैंगरेप की जाँच के लिए गठित एसआईटी ने रिपोर्ट दी। एसआईटी ने पीड़िता के परिवार पर दबाव और उसके पिता की हवालात में मौत में लापरवाही की बात की।

- 12 अप्रैल 2018- बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी। विधायक के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के साथ ही पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।13 अप्रैल 2018- मामले में आरोपी  विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सीबीआई ने हिरासत में लिया।

- 13 अप्रैल 2018- इलाहाबाद हाई कोर्ट ने स्वतःसंज्ञान लेते हुए याचिका पर सुनवाई करते हुए कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। हाई कोर्ट ने योगी सरकार से दो मई तक मामले पर प्रगति रिपोर्ट मांगी।

- 13 अप्रैल 2018- इलाहाबाद कोर्ट के आदेश पर सीबीआई की टीम ने आरोपी विधायक को गिरफ्तार 35 घंटे तक पूछताछ की।

- 14 अप्रैल 2018- सीबीआई ने आरोपी विधायक को कोर्ट में पेश किया। साथ ही केस दूसरी मुख्य आरोपी शशि सिंह को हिरासत में लिया। 

Web Title: Second prime accused Shashi singh taken in CBI custody accused MLA produced before the court in Unnao Gangrape case

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे