मध्य प्रदेश में किसान कर्ज माफी का दूसरा चरण 17 से,  50 हजार से 1 लाख रुपये तक के कर्ज होंगे माफ

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: December 13, 2019 05:48 AM2019-12-13T05:48:09+5:302019-12-13T05:48:09+5:30

17 दिसंबर को कमलनाथ सरकार का एक साल पूरा होने वाला है, इस दिन से सरकार किसान कर्ज माफी का दूसरा चरण शुरू करेगी. इस चरण में 50 हजार रुपए से 1 लाख रुपए तक के जिन किसानों के कर्ज हैं, उनके कर्ज माफ किए जाएंगे.

Second phase of farmer loan waiver in Madhya Pradesh from december | मध्य प्रदेश में किसान कर्ज माफी का दूसरा चरण 17 से,  50 हजार से 1 लाख रुपये तक के कर्ज होंगे माफ

File Photo

Highlightsमध्य प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पी.सी.शर्मा ने कहा कि किसान कर्ज माफी का दूसरा चरण 17 दिसंबर से शुरू होगा.इस चरण में 50 हजार से 1 लाख रुपये तक के कर्ज माफ किए जाएंगे.

मध्य प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पी.सी.शर्मा ने कहा कि किसान कर्ज माफी का दूसरा चरण 17 दिसंबर से शुरू होगा. इस चरण में 50 हजार से 1 लाख रुपये तक के कर्ज माफ किए जाएंगे. मंत्री पी.सी.शर्मा ने गुरुवार को मीडिया से र्चा करते हुए यह जानकारी दी. 

उन्होंने बताया कि 17 दिसंबर को कमलनाथ सरकार का एक साल पूरा होने वाला है, इस दिन से सरकार किसान कर्ज माफी का दूसरा चरण शुरू करेगी. इस चरण में 50 हजार रुपए से 1 लाख रुपए तक के जिन किसानों के कर्ज हैं, उनके कर्ज माफ किए जाएंगे. उन्होंने बताया कि पहले चरण में 50 हजार तक के कर्ज माफ हुए हैं. अब तक 21 लाख किसानों का कर्ज माफ किया जा चुका है.

शर्मा ने जीएसटी को लेकर केंद्र सरकार राज्य का फंड नहीं दे रही है. केंद्र सरकार ने इसके तहत अब तक 16 हजार करोड़ रुपए राज्य सरकार को नहीं दिया है. उन्होंने पानीपत फिल्म को लेकर कहा कि जाट समाज ने आपत्ति जताई है. 

मुख्यमंत्री को इस बारे में बताया गया है, जो भी कानूनी कार्रवाई होगी वो करेंगे, फिल्म को बैन भी किया जा सकता है. मंत्री शर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान सिर्फ ड्रामा करते हैं.

Web Title: Second phase of farmer loan waiver in Madhya Pradesh from december

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे