संजय सिंह के सहयोगियों के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, सामने आया आप नेता का वीडियो

By मनाली रस्तोगी | Published: May 24, 2023 10:23 AM2023-05-24T10:23:48+5:302023-05-24T10:24:33+5:30

आप सांसद संजय सिंह का आरोप है कि उनके सहयोगियों अजीत त्यागी और सर्वेश मिश्रा के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी की जा रही है।

Searches At AAP's Sanjay Singh's Aides' Premises In Liquor Policy Case | संजय सिंह के सहयोगियों के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, सामने आया आप नेता का वीडियो

संजय सिंह के सहयोगियों के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, सामने आया आप नेता का वीडियो

नई दिल्ली: दिल्ली की अब रद्द की जा चुकी शराब नीति से जुड़े एक मामले में बुधवार को आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह के सहयोगियों के साथ ईडी ने पूछताछ की। आप सांसद संजय सिंह का आरोप है कि उनके सहयोगियों अजीत त्यागी और सर्वेश मिश्रा के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी की जा रही है।

एनडीटीवी ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सूत्रों के हवाले से बताया कि ईडी अजीत त्यागी और अन्य व्यवसायियों और ठेकेदारों के आवासों और कार्यालयों सहित कई स्थानों पर तलाशी ले रही थी, जिन्हें कथित रूप से नीति से लाभ हुआ था।

यह मामला उन आरोपों से संबंधित है जब सिंह और उनके सहयोगियों ने 2020 में शराब की दुकानों और वितरकों को लाइसेंस देने के दिल्ली सरकार के फैसले में भूमिका निभाई, जिससे सरकारी खजाने को नुकसान हुआ और भ्रष्टाचार विरोधी कानूनों का उल्लंघन हुआ। सिंह ने किसी भी गलत काम से इनकार किया और केंद्र सरकार पर राजनीतिक प्रतिशोध का आरोप लगाया। 

इस मामले में गिरफ्तार किए गए लोगों में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी शामिल हैं। आम आदमी पार्टी विभिन्न मुद्दों को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ आमने-सामने है। आपका कहना है कि भाजपा तथाकथित शराब घोटाले का इस्तेमाल राजनीतिक हिसाब चुकता करने के लिए कर रही है। 

ईडी उन कई एजेंसियों में से एक है, जिसपर विपक्षी दलों द्वारा अपने आलोचकों और प्रतिद्वंद्वियों को लक्षित करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा दुरुपयोग किए जाने का आरोप लगाया गया है। एजेंसी ने अपनी जांच में किसी तरह के पक्षपात या राजनीतिक हस्तक्षेप से इनकार किया है।

Web Title: Searches At AAP's Sanjay Singh's Aides' Premises In Liquor Policy Case

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे