राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने की राहुल गांधी की प्रशंसा, कहा- उम्मीद है उनकी 'भारत जोड़ो यात्रा' अच्छे परिणाम देगी

By रुस्तम राणा | Published: September 9, 2022 10:28 PM2022-09-09T22:28:16+5:302022-09-09T22:30:52+5:30

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा, राहुल गांधी अच्छा काम कर रहे हैं और उम्मीद है कि कन्याकुमारी से कश्मीर तक की 3,570 किलोमीटर की यात्रा कुछ "अच्छे परिणाम" देगी। 

Satya Pal Malik praises Rahul Gandhi,says bharat jodo yatra would be good for country | राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने की राहुल गांधी की प्रशंसा, कहा- उम्मीद है उनकी 'भारत जोड़ो यात्रा' अच्छे परिणाम देगी

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने की राहुल गांधी की प्रशंसा, कहा- उम्मीद है उनकी 'भारत जोड़ो यात्रा' अच्छे परिणाम देगी

Highlightsमलिक ने कहा- उम्मीद है कि कन्याकुमारी से कश्मीर तक की 3,570 किलोमीटर की यात्रा कुछ "अच्छे परिणाम" देगीइससे पहले उन्होंने राजपथ को कर्तव्य पथ किए जाने पर प्रधानमंत्री मोदी पर कसा था व्यंग्य कहा - पीएम हर तीसरे दिन कोई न कोई उद्घाटन करते रहते हैं शायद उस दिन कुछ नहीं होगा इसलिए राजपथ का नाम बदल दिया

मेरठ (उत्तर प्रदेश): मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'भारत जोड़ी यात्रा' को लेकर उनकी प्रशंसा की है। वैसे तो सत्यपाल मलिक कई मौकों पर किसानों के मुद्दे पर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सार्वजनिक रूप से आलोचना करते रहे हैं, लेकिन राहुल गांधी के लिए उनकी प्रशंसा असामान्य थी।

बुलंदशहर जिले के मूढ़ी बाकापुर गांव में गुरुवार को एक कार्यक्रम को संबोधित करने वाले मलिक ने कहा कि राहुल गांधी अच्छा काम कर रहे हैं और उन्होंने उनके प्रयासों के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि वह अच्छा काम कर रहे हैं और उम्मीद है कि कन्याकुमारी से कश्मीर तक की 3,570 किलोमीटर की यात्रा कुछ "अच्छे परिणाम" देगी। 

इससे पहले राजपथ के कर्तव्य पथ किए जाने को लेकर भी मलिक ने प्रधानमंत्री मोदी पर व्यंग्य कसा और कहा कि पीएम हर तीसरे दिन कोई न कोई उद्घाटन करते रहते हैं। शायद उस दिन कुछ नहीं होगा इसलिए राजपथ का नाम बदल दिया।

कार्यक्रम में सत्यपाल मलिक ने कहा कि वह पीएम मोदी के खिलाफ नहीं हैं और उन्होंने जोर देकर कहा कि अगर वह अपने द्वारा उठाए गए मुद्दों पर कार्रवाई करते हैं तो यह पीएम मोदी के लिए फायदेमंद होगा।

मलिक ने कहा कि देश के किसान और युवा गहरे संकट में हैं। उन्होंने कहा, “सरकार ने एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) समिति के अध्यक्ष के रूप में एक व्यक्ति को नियुक्त किया है जिसने तीन विवादास्पद कृषि कानून तैयार किए हैं। अगर एमएसपी के मुद्दे पर कुछ नहीं होता है, तो इससे किसानों और सरकार के बीच बड़ी लड़ाई होगी।  ”

राज्यपाल ने कहा कि वह पीएम मोदी के साथ मुद्दों को उठा सकते हैं क्योंकि उन्होंने खुद को समृद्ध नहीं किया है। नहीं तो प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग ने उन पर छापा मारा होता। उन्होंने केंद्र की अग्निपथ योजना की भी आलोचना करते हुए कहा कि अगर देश की 'फौज' (सैन्य) और किसान मजबूत नहीं हैं तो देश की सुरक्षा प्रभावित होगी।

इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि जब से किसान आंदोलन शुरू हुआ है तब से उन्होंने अपना इस्तीफा अपनी जेब में तैयार रखा है। मलिक ने कहा कि जब भी प्रधानमंत्री उनसे ऐसा करने के लिए कहेंगे, वह तुरंत अपना इस्तीफा सौंप देंगे।

Web Title: Satya Pal Malik praises Rahul Gandhi,says bharat jodo yatra would be good for country

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे