महाराष्ट्र: CM पर अड़ी शिवसेना, कहा-विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के साथ इस पर समझौता हुआ था

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 6, 2019 09:56 AM2019-11-06T09:56:29+5:302019-11-06T09:56:29+5:30

सूत्रों ने बताया कि शिवसेना के साथ चर्चा के लिए भाजपा की ओर से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को आगे किया जा सकता है

Sanjay Raut, Shiv Sena We'll only have discussions on the proposal that we had agreed on before the assembly polls | महाराष्ट्र: CM पर अड़ी शिवसेना, कहा-विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के साथ इस पर समझौता हुआ था

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 में बीजेपी ने 105 सीटों पर जीत हासिल की है.

Highlightsशिवसेना के प्रस्ताव का इंतजार : चंद्रकांत पाटिलबुधवार को गडकरी चर्चा के लिए मुंबई आएंगे.

महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान जारी है. मुंबई में शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा है कि हम केवल उस प्रस्ताव पर चर्चा करेंगे जिसे हमने विधानसभा चुनाव से पहले स्वीकार किया था. अब नए प्रस्तावों का आदान-प्रदान नहीं किया जाएगा. भाजपा और शिवसेना ने चुनावों से पहले सीएम के पद पर एक समझौता किया था और उसके बाद ही हम चुनाव के लिए गठबंधन के लिए आगे बढ़े.

मुख्यमंत्री पद के बंटवारे पर BJP चर्चा के लिए तैयार! 

राज्य में जारी राजनीतिक गतिरोध के बीच भाजपा ने शिवसेना के साथ 'किसी भी मुद्दे पर' बातचीत करने के लिए अपनी तैयारी दर्शाई, वहीं शिवसेना ने कहा है कि भाजपा यदि लिखित प्रस्ताव दे, तो चर्चा की जा सकती है. वित्त मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने आज यहां कहा कि दीपावली की वजह से बातचीत नहीं हो पाई थी और यदि शिवसेना को हमारा प्रस्ताव नहीं मिला हो, तो हम उन्हें फिर से प्रस्ताव देते हैं. जब उनसे पूछा गया कि क्या 'मुख्यमंत्री पद के बंटवारे' पर चर्चा होगी, तो उन्होंने कहा, ''पहले चर्चा होनी चाहिए. हर पहलू पर बात हो सकती है.'' मुनगंटीवार ने दावा किया कि किसी भी समय 'अच्छी खबर' मिल सकती है.

इससे पहले, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के निवास 'वर्षा' पर लगभग दो घंटे तक भाजपा की कोर कमेटी की बैठक हुई, जिसमें ताजा हालात पर मंथन किया गया. बैठक में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल, सुधीर मुनगंटीवार, गिरीश महाजन, विनोद तावड़े और पंकजा मुंडे समेत तमाम आला नेता मौजूद थे.

शिवसेना के प्रस्ताव का इंतजार : पाटिल

बैठक के बाद पत्रकारों के साथ चर्चा में चंद्रकांत पाटिल ने उम्मीद जताई कि सरकार बनाने में आ रही दिक्कतों को जल्द ही दूर कर लिया जाएगा. देवेंद्र फड़नवीस के नेतृत्व में महायुति की सरकार बनेगी. शिवसेना की ओर से अब तक कोई प्रस्ताव नहीं आया है. हमें उनके प्रस्ताव का इंतजार है. भाजपा के द्वार खुले हुए हैं.

आज गडकरी के जरिए होगी बातचीत!

सूत्रों ने बताया कि शिवसेना के साथ चर्चा के लिए भाजपा की ओर से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को आगे किया जा सकता है. बुधवार को गडकरी चर्चा के लिए मुंबई आएंगे. ऐसी उम्मीद है कि गडकरी न सिर्फ भाजपा का प्रस्ताव रखेंगे, बल्कि शिवसेना के नेताओं को समझाने का भी प्रयास करेंगे.

Web Title: Sanjay Raut, Shiv Sena We'll only have discussions on the proposal that we had agreed on before the assembly polls

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे