शिवसेना में फूट के लिए संजय राउत ने भाजपा को ठहराया जिम्मेदार, कहा- महाराष्ट्र में लोकतंत्र की हत्या हो रही है

By मनाली रस्तोगी | Published: September 29, 2023 12:32 PM2023-09-29T12:32:48+5:302023-09-29T12:34:03+5:30

महाराष्ट्र में एमवीए सरकार के पतन के लिए भाजपा पर कटाक्ष करते हुए संजय राउत ने कहा कि शिवसेना में विभाजन के लिए भाजपा जिम्मेदार है और मराठी लोगों की आवाज शिवसेना अब राज्य में टूट गई है।

Sanjay Raut says BJP responsible for split in Shiv Sena | शिवसेना में फूट के लिए संजय राउत ने भाजपा को ठहराया जिम्मेदार, कहा- महाराष्ट्र में लोकतंत्र की हत्या हो रही है

फाइल फोटो

Highlightsमणिपुर के हालात पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में सरकार पूरी तरह से चरमरा गई है।शिंदे सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि मुंबई के लिए 105 मराठी लोग शहीद हुए और कई लोग जेल गए।उन्होंने कहा कि मराठी लोगों को तोड़ा गया।

मुंबई: शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता संजय राउत ने शुक्रवार को शिंदे सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि महाराष्ट्र में लोकतंत्र की हत्या हो रही है और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली राज्य सरकार पूरी तरह से संविधान और कानून के खिलाफ सरकार चला रही है। उन्होंने ये भी कहा कि भाजपा शिवसेना में फूट के लिए जिम्मेदार हैं।

एएनआई के अनुसार, राउत ने कहा, "अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए ओम बिरला के नेतृत्व में जो प्रतिनिधिमंडल घाना जा रहा है, उसमें महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष शामिल नहीं हैं। यहां लोकतंत्र की क्या स्थिति है? लोकतंत्र की हत्या हो चुकी है, एक साल से ये पूरी तरह से संविधान, कानून और सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ सरकार चला रहे हैं।"

मणिपुर के हालात पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में सरकार पूरी तरह से चरमरा गई है। उन्होंने कहा, "सरकार, गृह मंत्रालय, रक्षा, प्रधानमंत्री, सब कुछ विफल हो गया है। यहां तक ​​कि छात्रों को भी पीटा गया है। एक नया संसद भवन स्थापित किया गया है, लेकिन फिर भी, कोई भी मणिपुर के बारे में बात नहीं करना चाहता है। क्या 2024 के चुनाव से पहले देश को जलाने की कोई रणनीति है? पूरा देश गवाह है कि क्या हो रहा है।"

साथ ही, महाराष्ट्र में एमवीए सरकार के पतन के लिए भाजपा पर कटाक्ष करते हुए संजय राउत ने कहा कि शिवसेना में विभाजन के लिए भाजपा जिम्मेदार है और मराठी लोगों की आवाज शिवसेना अब राज्य में टूट गई है।

शिंदे सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, "मुंबई के लिए 105 मराठी लोग शहीद हुए और कई लोग जेल गए। हमारे पिता और दादा जेल गए लेकिन मुंबई में मराठी लोगों को घर से वंचित किया जा रहा है। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि आवाज शिवसेना है। मराठी लोगों को तोड़ा गया। इसके लिए एकनाथ शिंदे जिम्मेदार हैं, जो बेईमान थे, भारतीय जनता पार्टी ने शिव सेवा को तोड़ा, मुंबई और मराठी लोगों को कमजोर करने के लिए बीजेपी जिम्मेदार है।"

राउत ने आरोप लगाया, "वे मुंबई को केंद्र शासित प्रदेश बना देंगे, यह उनकी साजिश है। इसलिए मुंबई से बड़े उद्योग और कार्यालय गुजरात जा रहे हैं।" शिवसेना के विभाजन के बाद से राउत हमेशा राज्य सरकार और उसकी नीतियों के आलोचक रहे हैं। इससे पहले बुधवार को उन्होंने महाराष्ट्र में बारिश की स्थिति को लेकर शिंदे सरकार की आलोचना की थी।

संजय राउत ने सवाल किया, "पूरे नागपुर में बाढ़ आ गई है; महाराष्ट्र के कुछ हिस्से सूखे का सामना कर रहे हैं; मुख्यमंत्री ने उन क्षेत्रों का दौरा क्यों नहीं किया? बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के बावजूद वह बॉलीवुड और टॉलीवुड हस्तियों के साथ गणेश चतुर्थी का त्योहार मनाने में व्यस्त हैं?"

Web Title: Sanjay Raut says BJP responsible for split in Shiv Sena

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे