Sanjay Raut said on Maharashtra-Karnataka border dispute- Amit Shah can remove Article 370 from Kashmir, then he can also solve Belgaum dispute. | संजय राउत ने महाराष्ट्र-कर्नाटक के सीमा विवाद पर कहा- अमित शाह कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा सकते हैं तो बेलगाम विवाद भी हल कर सकते हैं
संजय राउत ने महाराष्ट्र-कर्नाटक के सीमा विवाद पर कहा- अमित शाह कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा सकते हैं तो बेलगाम विवाद भी हल कर सकते हैं

Highlightsमहाराष्ट्र का दावा है कि बेलगाम, करवार और निप्पानी समेत कुछ इलाके जो कर्नाटक का हिस्सा है, वहां रहने वाले अधिसंख्य लोग मराठी भाषी हैं। पिछले दिनों उद्धव ठाकरे ने बैठक में कहा था कि विवाद के निस्तारण में राजनीतिक मतभेद आड़े नहीं आना चाहिए।

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि यदि गृह मंत्रालय व अमित शाह कश्मीर मुद्दे को हल कर सकता है और कला 370 को निरस्त कर सकता है तो मुझे लगता है कि कर्नाटकमहाराष्ट्र सीमा मुद्दा (बेलगाम) भी हल कर सकता है। यह बस इस बात पर निर्भर करता है कि अमित साह इस मुद्दे को समाप्त करने पर कोई कदम उठाते हैं या नहीं उठाते हैं।

बता दें कि पिछले दिनों महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी कर्नाटक के साथ चल रहे सीमा विवाद मामले में अपनी सरकार के प्रयासों को गति देने के लिये मंत्री छगन भुजबल और एकनाथ शिंदे को समन्वयक नियुक्त किया था। दरअसल, महाराष्ट्र और कर्नाटक के बीच बेलगाम और अन्य सीमावर्ती इलाकों का मामला कई वर्षों से उच्चतम न्यायालय के समक्ष लंबित है।

मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया था कि महाराष्ट्र सरकार जल्द ही अदालत में प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर रहे लोगों की एक बैठक बुलाएगी।  

जानकारी के लिए बता दें कि महाराष्ट्र का दावा है कि बेलगाम, करवार और निप्पानी समेत कुछ इलाके जो कर्नाटक का हिस्सा है, वहां रहने वाले अधिसंख्य लोग मराठी भाषी हैं। 

यही वजह है कि पिछले दिनों उद्धव ठाकरे ने बैठक में कहा था कि विवाद के निस्तारण में राजनीतिक मतभेद आड़े नहीं आना चाहिए। उन्होंने कहा, “मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि अदालत में महाराष्ट्र की स्थिति मजबूत है। हर किसी को इस विवाद को सुलझाने के लिये साथ आना चाहिए।"

English summary :
Sanjay Raut said on Maharashtra-Karnataka border dispute- Amit Shah can remove Article 370 from Kashmir, then he can also solve Belgaum dispute.


Web Title: Sanjay Raut said on Maharashtra-Karnataka border dispute- Amit Shah can remove Article 370 from Kashmir, then he can also solve Belgaum dispute.
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे