संघ स्वयंसेवकों से मुकाबला करने के लिए प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश चुनाव में उतारेंगी 2 लाख कार्यकर्ता

By शीलेष शर्मा | Published: August 31, 2021 06:45 PM2021-08-31T18:45:53+5:302021-08-31T18:47:26+5:30

कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी की योजना 700 प्रशिक्षित शिविर आयोजित करने की है और अबतक वह 200 से अधिक प्रशिक्षण शिविर आयोजित कर चुकी हैं। 

Sangh Swayamsevak Priyanka Gandhi will field 2 lakh workers in Uttar Pradesh elections bjp sp bsp | संघ स्वयंसेवकों से मुकाबला करने के लिए प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश चुनाव में उतारेंगी 2 लाख कार्यकर्ता

प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं को अभी से प्रदेश के गांवों में भेजा जा रहा है।

Next
Highlightsईवीएम मशीनों पर कैसे नजर रखनी है।चुनाव में संघ और भाजपा की धांधली को कैसे रोकना है।ईवीएम की हेराफेरी को नियंत्रित करने के लिये पार्टी पेशेवर इंजीनियरों को भी तैनात करेगी।

नई दिल्लीः कांग्रेस उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में दो लाख पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को मैदान में उतरेंगी।कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी का मकसद संघ स्वयंसेवकों को टक्कर देना है।

पार्टी सूत्रों के अनुसार प्रियंका गांधी लगातार अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित कर रहीं हैं। पार्टी ने दावा किया कि प्रियंका की योजना 700 प्रशिक्षित शिविर आयोजित करने की है और अबतक वह 200 से अधिक प्रशिक्षण शिविर आयोजित कर चुकी हैं। 

इन प्रशिक्षण शिविरों में पार्टी कार्यकर्ताओं को बताया जा रहा है कि चुनाव के दौरान उनको किस तरह बूथ प्रबंधन करना है। चुनाव में संघ और भाजपा की धांधली को कैसे रोकना है साथ ही ईवीएम मशीनों पर कैसे नजर रखनी है।

दिलचस्प तो यह है कि ईवीएम की हेराफेरी को नियंत्रित करने के लिये पार्टी पेशेवर इंजीनियरों को भी तैनात करेगी। इन प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं को अभी से प्रदेश के गांवों में भेजा जा रहा है ताकि चुनाव से पूर्व यह कार्यकर्ता मतदाताओं से सीधा संवाद कर उनके मन को भांप सकें।

साथ ही उन मुद्दों को रेखांकित कर सकें जिनका सीधा सरोकार आम जनता से है क्योंकि पार्टी अपना घोषणा पत्र उन्हीं मुद्दों पर आधारित कर तैयार करना चाहती है। सूत्रों से मिली खबरों के अनुसार प्रियंका ने प्रशिक्षण शिविर में कार्यकर्ताओं को साफ़ कर दिया है कि उनको किन मतदाताओं को केंद्रित करना है। 

Web Title: Sangh Swayamsevak Priyanka Gandhi will field 2 lakh workers in Uttar Pradesh elections bjp sp bsp

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे