नौकर के हत्या के आरोप में RSS कार्यकर्ता गिरफ्तार, फिल्में देखकर रची थी पूरी साजिश

By भाषा | Published: January 31, 2019 06:53 PM2019-01-31T18:53:21+5:302019-01-31T18:53:21+5:30

रतलाम जिले के पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने बृहस्पतिवार को यहां संवाददाताओं को बताया, ‘‘मदनलाल की हत्या करने के आरोप में हिम्मत पाटीदार को राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के एक धर्मशाला से बुधवार को गिरफ्तार किया गया।

RSS worker arrested against murder charge in Rajasthan | नौकर के हत्या के आरोप में RSS कार्यकर्ता गिरफ्तार, फिल्में देखकर रची थी पूरी साजिश

प्रतीकात्मक तस्वीर- संघ( RSS)

Highlightsरतलाम जिले के पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने कहा- तलवार से वार कर की गई हत्याआरोपी आरएसएस कार्यकर्ता हिम्मत पाटीदार को राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले से गिरफ्तार किया गया है।

जीवन बीमा की राशि हासिल करने के लिए खुद को मरा साबित करने के इरादे से अपने 32 वर्षीय पूर्व नौकर मदनलाल मालवीय की कथित रूप से हत्या करने वाले आरएसएस कार्यकर्ता हिम्मत पाटीदार(36) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अदालत ने उसे 5 फरवरी तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। पाटीदार ने टेलीविजन सीरियलों और फिल्मों को देखकर इस हत्याकांड की पूरी साजिश रची थी। घटना राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले की है। 

5 फरवरी तक हत्या के आरोप में आरएसएस कार्यकर्ता रिमांड पर 

रतलाम जिले के पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने बृहस्पतिवार को यहां संवाददाताओं को बताया, ‘‘मदनलाल की हत्या करने के आरोप में हिम्मत पाटीदार को राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के एक धर्मशाला से बुधवार को गिरफ्तार किया गया। उसे वहां से बृहस्पतिवार सुबह रतलाम लाया गया।’’ उन्होंने कहा कि बाद में उसे रतलाम जिला न्यायालय के प्रथम श्रेणी न्यायिक दण्डाधिकारी अजय रामावत की अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 5 फरवरी तक पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है।

आरएसएस कार्यकर्ता ने एक महीने पहले ही कराया था 20 लाख रूपये का बीमा 

उन्होंने कहा कि पाटीदार ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उस पर 26 लाख रुपये का कर्ज था और उसने एक महीने पहले ही 20 लाख रूपये का अपना जीवन बीमा कराया था। कर्ज से निजात पाने और बीमे की 20 लाख रुपये की राशि हासिल करने के लिए ही उसने अपने कद काठी के शख्स मदनलाल मालवीय की हत्या की और पुलिस को गुमराह करने के लिए उसने हत्या के बाद मालवीय को अपने कपड़े भी पहना दिए थे।

तिवारी ने बताया कि पाटीदार ने फिल्में और टेलीविजन पर आने वाले क्राइम सीरियल देखकर किसी दूसरे को अपनी जगह मारकर खुद की हत्या दिखाने की साजिश रची थी, ताकि उसे कर्ज न देना पड़े और परिजन को बीमा राशि मिल सके। इसके लिए उसने पहले गांव के कालू नाम के शख्स को चुना था, लेकिन वह घटना वाली रात नहीं आया। तब उसने अपने पूर्व नौकर मदनलाल मालवीय को खेत पर ले जाकर तलवार से वार कर उसकी हत्या कर दी।

उन्होंने कहा कि पाटीदार ने मदनलाल की 22-23 जनवरी की दरमियानी रात रतलाम जिले के बिलपांक थाना क्षेत्र के ग्राम कमेड़ में अपने खेत में तलवार से वार कर हत्या कर दी थी। इसके बाद उसे अपने कपड़े पहनवाए थे और पहचान छिपाने के उद्देश्य से सूखी घास डालकर मदनलाल का चेहरा जला दिया था, ताकि लोग समझे कि शव हिम्मत का है और हत्या नौकर मदनलाल ने की है। इसके बाद वह मौके से फरार हो गया था। 

Web Title: RSS worker arrested against murder charge in Rajasthan

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे