अस्पताल ने कोरोना से बचने के लिए काम पर लगाए रोबोट, वायरस के मरीजों को बांट रहे हैं दवाई और खाना

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 3, 2020 03:23 PM2020-04-03T15:23:26+5:302020-04-03T15:23:26+5:30

चेन्नई में गवर्नमेंट स्टेनली मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में कोविड-19 पॉजिटिव या संभवतः संक्रमित व्यक्तियों को भोजन और दवाइयां परोसने के लिए रोबोट तैनात किए गए हैं।

Robots have been deployed in Chennai to serve food and medicines to COVID-19 positive or possibly infected persons. | अस्पताल ने कोरोना से बचने के लिए काम पर लगाए रोबोट, वायरस के मरीजों को बांट रहे हैं दवाई और खाना

चेन्नई के गवर्नमेंट स्टेनली मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में रोबोट तैनात किए गए हैं। (फोटो सोर्स- एएनआई)

Highlightsतमिलनाडु के एक अस्पताल में कोरोना से बचने के लिए रोबोट की मदद ली जा रही है।रोबोट कोरोना वायरस के मरीजों को दवाई और खाना बांटने का काम करेंगे।

कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए तमिलनाडु के एक अस्पताल में रोबोट की मदद ली जा रही है और यहां कोरोना वायरस के मरीजों को दवाई और खाना देने में इनका इस्तेमाल किया जा रहा है।

तमिलनाडु के चेन्नई में गवर्नमेंट स्टेनली मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में कोविड-19 पॉजिटिव या संभवतः संक्रमित व्यक्तियों को भोजन और दवाइयां परोसने के लिए रोबोट तैनात किए गए हैं।

बता दें कि तमिनलाडु में लगातार कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है और अब तक राज्य में 300 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और इनमें से ज्यादातर मामले पिछले 2 दिनों में सामने आए हैं। तमिलनाडु में एक मरीज की मौत हो चुकी है।

पूरे देश की बात करें तो कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 2300 के पार चला गया है और इस महामारी से अब तक 56 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

Web Title: Robots have been deployed in Chennai to serve food and medicines to COVID-19 positive or possibly infected persons.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे