Road closed again due to rain and landslide in Kailash Mansarovar Yatra route | उत्तराखंड: कैलास मानसरोवर यात्रा मार्ग में बारिश और भूस्खलन के कारण सड़क फिर से बंद
उत्तराखंड: कैलास मानसरोवर यात्रा मार्ग में बारिश और भूस्खलन के कारण सड़क फिर से बंद

Highlightsधारचूला में कैलाश-मानसरोवर यात्रा मार्ग लगातार बारिश और भूस्खलन के कारण दो स्थानों पर सड़क फिर बंद हो गई।इसके साथ ही ट्रैफिक मूवमेंट रुका हुआ है, मार्ग को साफ करने के लिए ऑपरेशन चल रहा है।

पिथौरागढ़: उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले के धारचूला में कैलाश-मानसरोवर यात्रा मार्ग लगातार बारिश और भूस्खलन के कारण दो स्थानों पर सड़क फिर बंद हो गई। इसके साथ ही ट्रैफिक मूवमेंट रुका हुआ है, मार्ग को साफ करने के लिए ऑपरेशन चल रहा है।

मार्ग बंद होने से व्यास और चौदास के 25 गांवों के लोगों के साथ ही सेना की मुश्किलें बढ़ गई हैं। लोग जान जोखिम में डालकर आवाजाही कर रहे हैं।

भारी बारिश से मकान ध्वस्त

रविवार को पैय्यापौड़ी के तोक बजानी में बारिश के कारण हरिराम के घर पर मलबा और पत्थर गिरने से मकान पूरी तरह ध्वस्त हो गया। घर में रखा जरूरी सामान बर्बाद हो गया। घटना के वक्त परिवार के सदस्य माली देवी, सुनील, गीता देवी आदि घर के बाहर काम कर रहे थे, जिस कारण वह बच गये। घटना की सूचना मिलने पर बीडीसी सदस्य पुष्कर राम ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवार को सुरक्षित स्थान तक पहुंचाया। बीडीसी सदस्य ने राजस्व उपनिरीक्षक सुरेंद्र धामी को घटना की सूचना दे दी है।

English summary :
Kailash-Mansarovar Yatra route at Dharchula in Pithoragarh district of Uttarakhand was again closed at two places due to incessant rains and landslides. With this, the traffic movement has come to a halt, the operation is on to clear the route.


Web Title: Road closed again due to rain and landslide in Kailash Mansarovar Yatra route
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे