नीतीश कुमार की तुलना 'शिखंडी' से करने पर राजद ने सुधाकर सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया, 15 दिनों के भीतर मांगा जवाब

By अनिल शर्मा | Published: January 18, 2023 07:30 AM2023-01-18T07:30:10+5:302023-01-18T07:50:28+5:30

सुधाकर ने कहा था-  नीतीश ने राज्य के लिए कुछ भी बड़ा नहीं किया है... पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत श्री कृष्ण सिन्हा और कर्पूरी ठाकुर जैसे लोग हैं, जिन्हें बिहार के लोग राज्य बनाने में उनके योगदान के लिए हमेशा याद रखेंगे।

RJD issued a show cause notice to party leader Sudhakar Singh over his comments against Nitish Kumar | नीतीश कुमार की तुलना 'शिखंडी' से करने पर राजद ने सुधाकर सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया, 15 दिनों के भीतर मांगा जवाब

नीतीश कुमार की तुलना 'शिखंडी' से करने पर राजद ने सुधाकर सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया, 15 दिनों के भीतर मांगा जवाब

Highlights सुधाकर ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी जिसपर विवाद हो गया।सुधाकर ने कहा था कि नीतीश ‘‘शिखंडी’’ की तरह हैं, जिसकी अपनी कोई हैसियत नहीं है।’’ राजद नेता सुधाकर सिंह को पार्टी ने 15 दिनों के भीतर जवाब देने को कहा है।

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर आपत्तिजनक बयान देने को लेकर राजद ने पार्टी नेता सुधाकर सिंह को नोटिस जारी किया है। पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह को 15 दिनों के भीतर जवाब देने को कहा गया है। 

गौरतलब है कि राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे सुधाकर ने मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए नीतीश कुमार की तुलना ‘‘शिखंडी’’ (महाभारत में एक किन्नर चरित्र) से करते हुए कहा था कि एक बार उनके (नीतीश) पद से हटने पर उन्हें याद नहीं रखेंगे।

 सुधाकर ने कहा था-  नीतीश ने राज्य के लिए कुछ भी बड़ा नहीं किया है... पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत श्री कृष्ण सिन्हा और कर्पूरी ठाकुर जैसे लोग हैं, जिन्हें बिहार के लोग राज्य बनाने में उनके योगदान के लिए हमेशा याद रखेंगे। हमारे नेता (राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद) ने भी प्रदेश के लिए बहुत कुछ किया है। लेकिन नीतीश कुमार का नाम इतिहास में नहीं होगा। वह बिल्कुल याद नहीं रहेगा। वह ‘‘शिखंडी’’ की तरह हैं, जिसकी अपनी कोई हैसियत नहीं है।’’

बुधवार को राजद ने सुधाकर को उनके बयान के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है। नोटिस में सुधाकर सिंह द्वारा गठबंधन धर्म की मर्यादा का उल्लंघन करने और आपत्तिजनक बयान से राजद के बड़े वर्ग को आहत करने की बात कही गई है। नोटिस में कहा गया है कि आपके (सुधाकर) बयान लगातार उन ताकतों को बल देते हैं जो संविधान को रौंदकर न्याय, सौहार्द और समानता की पैरोकारी को समाप्त करना चाहते हैं। आपके आपत्तिजनक बयान देश-प्रदेश और राजद के एक बड़े वर्ग को आहत कर रहे हैं। नोटिस के मुताबिक राजद नेता पर पार्टी के संविधान की धारा-33 के नियम-22 के तहत 15 दिनों के भीतर स्पष्टीकरण देने को कहा गया है। 

 

Web Title: RJD issued a show cause notice to party leader Sudhakar Singh over his comments against Nitish Kumar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे