साल 2022 में इन हाई प्रोफाइल लोगों संग हुई कार दुर्घटना, लिस्ट में ऋषभ पंत के अलावा ये हस्तियां भी मौजूद

By मनाली रस्तोगी | Published: December 30, 2022 04:54 PM2022-12-30T16:54:22+5:302022-12-30T16:58:07+5:30

सड़क दुर्घटनाओं के मामले में वर्ष 2022 कुछ अच्छा नहीं रहा है। भारतीय क्रिकेट ऋषभ पंत के सड़क दुर्घटना में शामिल होने की खबर आज सुबह सामने आई।

Rishabh Pant to Cyrus Mistry High profile car crashes in 2022 | साल 2022 में इन हाई प्रोफाइल लोगों संग हुई कार दुर्घटना, लिस्ट में ऋषभ पंत के अलावा ये हस्तियां भी मौजूद

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsजब हम देश में दुर्घटनाओं के बारे में बात करते हैं तो व्यावहारिक रूप से भारतीय सड़कों पर कोई भी सुरक्षित नहीं है।भारतीय क्रिकेट ऋषभ पंत के सड़क दुर्घटना में शामिल होने की खबर आज सुबह सामने आई।ऋषभ पंत के अलावा ऐसे कई हाई प्रोफाइल लोग हैं, जो इस साल सड़क दुर्घटना का शिकार हुए।

नई दिल्ली: जब हम देश में दुर्घटनाओं के बारे में बात करते हैं तो व्यावहारिक रूप से भारतीय सड़कों पर कोई भी सुरक्षित नहीं है। देश ने सड़क दुर्घटनाओं में केंद्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे, दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री साहिब सिंह वर्मा और प्रसिद्ध हास्य अभिनेता जसपाल भट्टी जैसे कई प्रसिद्ध और प्रतिष्ठित व्यक्तियों को खो दिया है।

ऋषभ पंत

भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत उस समय बाल-बाल बच गए जब उनकी लक्जरी कार के शुक्रवार तड़के दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर एक डिवाइडर से टकराने के बाद उसमें आग लग गई। पच्चीस वर्षीय पंत को सिर, पीठ और पैरों में चोट आई हैं, लेकिन उनकी हालत स्थिर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सड़क हादसे में घायल हुए भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, "जाने-माने क्रिकेटर ऋषभ पंत के साथ हुए हादसे से व्यथित हूं। मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य और कुशल-क्षेम के लिए प्रार्थना करता हूं।"

मलाइका अरोड़ा

बॉलीवुड अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा इस साल की शुरुआत में अप्रैल में एक सड़क दुर्घटना में शामिल हो गई थीं, जब वह पुणे से मुंबई के लिए रेंज रोवर एसयूवी में यात्रा कर रही थीं। वह मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर यात्रा कर रही थीं जब उनकी एसयूवी एक कार दुर्घटना में शामिल हो गई। हादसे में तीन कारें आपस में टकरा गईं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनके माथे पर टांके लगे। यहां तक ​​कि उन्होंने दुर्घटना के बाद के आघात के बारे में भी खुलकर बात की और बताया कि कैसे वह उस घटना के बाद कार चलाने में असमर्थ थीं।

दीप सिद्धू

पंजाबी अभिनेता और कार्यकर्ता दीप सिद्धू को रमता जोगी में उनके सिनेमाई काम और भारत में 2020-2021 के किसानों के विरोध में उनकी भागीदारी के लिए प्रसिद्ध रूप से याद किया जाता है। इस साल की शुरुआत में फरवरी में वह कुंडली-मानेसर राजमार्ग पर एक सड़क दुर्घटना में शामिल थे, जहां उनकी कार राजमार्ग पर खड़े एक टूटे हुए ट्रक से टकरा गई थी। कार के चालक पक्ष ने सबसे अधिक प्रभाव डाला और अस्पताल लाए जाने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया। घटना के वक्त उनकी उम्र महज 37 साल थी।

साइरस मिस्त्री

टाटा समूह के पूर्व अध्यक्ष साइरस मिस्त्री इस साल सितंबर में एक घातक सड़क दुर्घटना में शामिल थे, जब वह अहमदाबाद-मुंबई राजमार्ग पर एक मर्सिडीज बेंज जीएलसी एसयूवी में तीन अन्य लोगों के साथ यात्रा कर रहे थे। एसयूवी पालघर जिले में NH8 पर सूर्या नदी के पुल पर एक डिवाइडर से टकरा गई। 

साइरस मिस्त्री जो पीछे की सीट पर थे, उन्होंने सीट बेल्ट नहीं पहनी हुई थी और पीछे की सीट पर बैठे अन्य लोगों के साथ दुर्घटना में उनका निधन हो गया। आगे की सीट पर बैठे लोगों ने सीट बेल्ट लगा रखी थी और हादसे में बाल-बाल बच गए। पुल के दोषपूर्ण डिजाइन, सीट बेल्ट न लगाने वाले पीछे के लोगों और तेज गति के प्रभाव के कारण साइरस मिस्त्री की मौत हुई थी।

Web Title: Rishabh Pant to Cyrus Mistry High profile car crashes in 2022

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे