छत्तीसगढ़ को कोविड-19 का टीका उपलब्ध कराने का अनुरोध

By भाषा | Published: December 2, 2020 06:56 PM2020-12-02T18:56:56+5:302020-12-02T18:56:56+5:30

Request to provide Kovid-19 vaccine to Chhattisgarh | छत्तीसगढ़ को कोविड-19 का टीका उपलब्ध कराने का अनुरोध

छत्तीसगढ़ को कोविड-19 का टीका उपलब्ध कराने का अनुरोध

रायपुर, दो दिसम्बर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर छत्तीसगढ़ को प्राथमिकता के आधार पर निःशुल्क कोविड-19 का टीका उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है।

राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ को निःशुल्क और प्राथमिकता के आधार पर टीका आवंटित करने का अनुरोध प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से किया है।

बघेल ने प्रधानमंत्री को भेजे पत्र में कहा है, “छत्तीसगढ़ आदिवासी बाहुल्य राज्य है, इसलिए इसे प्राथमिकता से पहले चरण में शामिल करते हुए कोविड-19 का निःशुल्क टीका उपलब्ध कराया जाए।”

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा है, “कोविड-19 महामारी से देश के भीतर लोगों में तनाव और भय की स्थिति निर्मित हुई है। देश के प्रत्येक व्यक्ति की शांति और उनका अच्छा स्वास्थ्य सुनिश्चित करना हमारा सर्वोच्च कर्तव्य है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि कोरोना वायरस से जुड़े प्रकरणों और उससे होने वाली मृत्यु की रोकथाम के लिए कोविड-19 का टीकाकरण अत्यंत महत्वपूर्ण है।”

बघेल ने पत्र में कहा कि केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने संकेत दिया है कि निकट भविष्य में टीका उपलब्ध होने की संभावना है जो मानवता के लिए बड़ी उपलब्धि है।

मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में लिखा है कि कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम के क्रियान्वयन के लिए छत्तीसगढ़ राज्य पूरी तरह से तैयार है।

बघेल ने पत्र में बताया है कि टीकाकरण के लिए राज्य में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के अलावा पुलिस बल, राजस्व विभाग, शहरी विकास विभाग, ग्रामीण पंचायत विभाग के अग्रिम पंक्ति के कर्मचारी और मीडिया कर्मियों जैसे कोरोना योद्धाओं को भी शामिल करने की योजना है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Request to provide Kovid-19 vaccine to Chhattisgarh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे