अर्नब गोस्वामी के चैनल 'रिपब्लिक भारत' ने लांच के पहले ही दिन किया बड़ा धमाका, मुलायम सिंह यादव को लेकर बड़ा स्टिंग ऑपरेशन

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 2, 2019 07:22 PM2019-02-02T19:22:36+5:302019-02-02T23:24:44+5:30

REPUBLIC BHARAT: तत्कालीन SHO वीबी सिंह ने खुलासा किया है कि उस समय रोजाना 10 से 15 कारसेवकों के लाश को दफनाया जाता था. दरअसल 30 अक्टूबर 1990 को मुलायम सिंह यादव ने लाखों कारसेवकों पर गोलियां चलवाई थी.

REPUBLIC BHARAT: MULAYAM SINGH YADAV KILLED KARSEVAKS AND NOT BURRIED THEM | अर्नब गोस्वामी के चैनल 'रिपब्लिक भारत' ने लांच के पहले ही दिन किया बड़ा धमाका, मुलायम सिंह यादव को लेकर बड़ा स्टिंग ऑपरेशन

अर्नब गोस्वामी के चैनल 'रिपब्लिक भारत' ने लांच के पहले ही दिन किया बड़ा धमाका, मुलायम सिंह यादव को लेकर बड़ा स्टिंग ऑपरेशन

देश के सबसे चर्चित पत्रकार अर्नब गोस्वामी ने अपना हिंदी चैनल आज लांच कर दिया है. रिपब्लिक भारत के नाम से शुरू किए गए अपने चैनल में पहले ही दिन एक बड़ा स्टिंग ऑपरेशन सामने आया है. जिसमें मुलायम सिंह यादव के यूपी में मुख्यमंत्री रहते अयोध्या में कारसेवकों के जनसंहार का मामला सामने आया है.

तत्कालीन SHO वीबी सिंह ने खुलासा किया है कि उस समय रोजाना 10 से 15 कारसेवकों के लाश को दफनाया जाता था. दरअसल 30 अक्टूबर 1990 को लाखों कारसेवकों पर गोलियां चलवाई थी जिसमें 16 रामभक्तों की मौत हो गई थी. लेकिन रिपब्लिक भारत के खुलासे में ये बात सामने आई है कि 16 नहीं जबकि सैंकड़ों कारसेवकों की मौत हुई थी. और कारसेवकों के लाश को जलाने के बजाये उन्हें दफनाया गया. जिस पर बवाल मच गया है. 

योगी सरकार करेगी जांच 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में जांच की बात कही है. अर्नब गोस्वामी के इस तहलके के बाद मुलायम सिंह यादव के लिए परेशानी बढ़ सकती है. ऐसे कई मौकों पर मुलायम सिंह यादव कह चुके हैं कि उन्हें कारसेवकों पर गोली चलवाने का कोई अफ़सोस नहीं है. एक रैली में उन्होंने कहा था कि 16 कारसेवक गोलीबारी में मारे गए, अगर उसके जगह 40 भी मर जाते तो उन्हें कोई अफसोस नहीं होता. 

इस स्टिंग के सामने आने के बाद निर्मोही अखाड़े और शंकराचार्य ने भी मुलायम सिंह यादव के खिलाफ जांच कर कारवाई की बात कही है. समाजवादी पार्टी और खासकर अखिलेश यादव की तरफ से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. 

लालू यादव का स्टिंग 

अर्नब गोस्वामी ने जब अपना इंग्लिश चैनल लांच किया था तो उन्होंने लालू यादव के स्टिंग ऑपरेशन के साथ सनसनी फैला दिया था. उन्होंने लालू यादव और शहाबुद्दीन के सांठगांठ का आरोप लगाते हुए एक स्टिंग ऑपरेशन जारी किया था. 

REPUBLIC BHARAT की सनसनी  

ऐसे ये मुद्दे बहुत पुराने हो चुके हैं और इस प्रयास को सनसनी फैलाने की तरह देखा जा रहा है. लोकसभा चुनाव से पहले देश के तमाम न्यूज़ चैनल अपने पक्ष में दर्शकों को झुकाने में जुट गए है. अर्नब गोस्वामी इंग्लिश मीडिया का बड़ा नाम हैं. और हाल के दिनों में उनकी पहचान मोदी सरकार के समर्थक रूप में रही है. खुद गोस्वामी ने मीडिया में राष्ट्रवाद को बढ़ावा देने की बात कही है. 

English summary :
REPUBLIC BHARAT: ARNAB GOSWAMI has launched his hindi news channel with a sensational sting operation on Mulayam Singh Yadav, about how then CM of UP Mulayam singh yadav ordered a genocide of karsevaks in Ayodhya. and swayamsevak dead body was burried instead of cremation. REPUBLIC BHARAT is a hindi news channel and launched before Lok Sabha election is a big threat for hindi leading news channel at this time. Arnab Goswami is a big name of English Media.


Web Title: REPUBLIC BHARAT: MULAYAM SINGH YADAV KILLED KARSEVAKS AND NOT BURRIED THEM

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे