CBI बनाम ममता पर बोले रविशंकर प्रसाद, 'भ्रष्ट लोगों का गठबंधन बना, पुलिस को धरने पर बैठा देख स्तब्ध हूं'

By पल्लवी कुमारी | Published: February 4, 2019 04:19 PM2019-02-04T16:19:49+5:302019-02-04T16:19:49+5:30

सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता पुलिस आयुक्त पर शारदा चिटफंड घोटाला मामले से जुड़े इलेक्ट्रॉनिक सबूत नष्ट करने का आरोप लगाने वाली सीबीआई की अर्जियों पर तत्काल सुनवाई करने के लिए सोमवार को सहमति जताई।

ravi shankar prasad hits out at cbi vs mamata banerjee supreme court hearing tomorrow | CBI बनाम ममता पर बोले रविशंकर प्रसाद, 'भ्रष्ट लोगों का गठबंधन बना, पुलिस को धरने पर बैठा देख स्तब्ध हूं'

CBI बनाम ममता पर बोले रविशंकर प्रसाद, 'भ्रष्ट लोगों का गठबंधन बना, पुलिस को धरने पर बैठा देख स्तब्ध हूं'

Highlightsसीबीआई बनाम ममता: मंगलवार को होगी जांच एजेंसी की अर्जियों पर सुनवाईबीजेपी का आरोप है कि कोलकाता पुलिस प्रमुख के कब्जे से मौजूद चिटफंड साक्ष्यों को सीबीआई के हाथों में जाने से रोकने के लिए सीबीआई अधिकारियों को उनकी ड्यूटी करने से रोका गया है।

केन्द्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने सोमवार को दावा किया है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सीबीआई जांच से बचने के लिए धरने पर बैठी हैं। चिटफंड घोटालों के संबंध में कोलकाता पुलिस प्रमुख से पूछताछ करने की सीबीआई की कोशिश के खिलाफ ममता बनर्जी रविवार रात से धरने पर बैठी हैं। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख का कहना है कि सीबीआई का कदम "संविधान और संघवाद" की भावना पर हमला है। रविशंकर प्रसाद ने कहा, "भ्रष्ट लोगों का गठबंधन बना, पुलिस वालों को धरने पर बैठा देख स्तब्ध हूं..."। रविशंकर ने कहा, सत्ता में बीजेपी की सरकार आने से पहले ही शारदा चिटफंड घोटाले की जांच के आदेश दिए गए थे। 

प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए, रविशंकर प्रशाद ने कहा, क्या किसी देस में भ्रष्टाचार के लोगों के खिलाफ जांच करना गुनाह है? ममता के धरने से संदेह होता है कि कहीं वो भी इस मामले में शामिल नहीं हैं।  रविशंकर प्रशाद ने कहा, धरना देने में केजरीवाल की राह पर हैं ममता बनर्जी। घोटाले में दो लोगों की गिरफ्तारी हुई थी। 


रविशंकर प्रसाद ने कहा, ''बंगाल में नरेन्द्र मोदी का नहीं बल्कि ममता बनर्जी का आपातकाल है। वह खुद को सीबीआई से बचाने के लिए धरने पर बैठी हैं।' रविशंकार प्रसाद ने कहा, देश में अभी सारी संवैधानिक मर्यादाओं को तोड़ा जा रहा है। सीबीआई जांच के लिए कागजात खंगाल रही है। 


वहीं, प्रकाश जावडे़कर ने कहा, ''हम तृणमूल कांग्रेस को चेताना चाहते हैं कि हम बंगाल में आपातकाल के खिलाफ लड़ेंगे। इंदिरा गांधी ने भी देश में आपातकाल लगाया था। हम उनसे लड़े और उन्हें हराया। हम तृणमूल कांग्रेस को भी हराएंगे।'' जावडे़कर ने कहा, ''अमित शाह, योगी आदित्यनाथ और स्मृति ईरानी के हेलीकॉप्टरों को उतरने नहीं दिया जा रहा है। क्या यह लोकतंत्र है? क्या यह आपातकाल नहीं है? वह मोदी सरकार पर आरोप लगा रही हैं।''

ममता मेट्रो सिनेमा के सामने धरने पर बैठीं

पश्चिम बंगाल में लगातार नाटकीय घटनाक्रम जारी है। जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी प्रमुख अमित शाह द्वारा 'अपमान' किए जाने के खिलाफ ममता मेट्रो सिनेमा के सामने धरने पर बैठीं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने रविवार को कहा कि वह सोमवार को बजट पेश होने के दौरान विधानसभा नहीं जाएंगी। उन्होंने राज्य में बन रही स्थिति को 'आपातकाल' करार दिया था।

बीजेपी का आरोप है कि कोलकाता पुलिस प्रमुख के कब्जे से मौजूद चिटफंड साक्ष्यों को सीबीआई के हाथों में जाने से रोकने के लिए सीबीआई अधिकारियों को उनकी ड्यूटी करने से रोका गया है। उन्होंने आश्चर्य जताया कि आईपीएस अधिकारी सादे कपड़ों में मुख्यमंत्री के साथ राजनीतिक धरने पर कैसे बैठ सकते हैं। पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिदेशक वीरेंद्र, राज्य सुरक्षा सलाहकार सुरजीत कार पुरकायस्थ और कुमार रविवार रात को धरना स्थल पर कुछ समय के लिए ममता के साथ थे।

सुप्रीम कोर्ट में कल होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता पुलिस आयुक्त पर शारदा चिटफंड घोटाला मामले से जुड़े इलेक्ट्रॉनिक सबूत नष्ट करने का आरोप लगाने वाली सीबीआई की अर्जियों पर तत्काल सुनवाई करने के लिए सोमवार को सहमति जताई।

शीर्ष अदालत जांच एजेंसी की अर्जियों पर मंगलवार को सुनवाई करेगी। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई और न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ के समक्ष अर्जियों का जिक्र किया जिनमें कोलकाता पुलिस प्रमुख राजीव कुमार पर मामले से जुड़े सबूत नष्ट करने और अदालत की अवमानना करने के आरोप लगाए गए हैं।(समाचार एजेंसी पीटीआई के इनपुट के साथ)
 

Web Title: ravi shankar prasad hits out at cbi vs mamata banerjee supreme court hearing tomorrow

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे