गुजरात छोड़कर भाग रहे हैं यूपी, बिहार और एमपी के लोग, जानिए क्या है मामला ?

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: October 7, 2018 12:37 PM2018-10-07T12:37:51+5:302018-10-07T12:37:51+5:30

अहमदाबाद के चाणक्‍यपुरी फ्लाईओवर के नीचे बस का इंतजार कर रहे कुछ प्रवासियों का कहना है कि उनसे मकान मालिकों ने घर खाली करवा लिए हैं।

Rape backlash: Fearing for lives after attacks by mobs, UP, MP and Bihar migrants flee Gujarat | गुजरात छोड़कर भाग रहे हैं यूपी, बिहार और एमपी के लोग, जानिए क्या है मामला ?

फोटो साभार-इंडियन एक्सप्रेस

अहमदाबाद के आजपास इन दिनों एक अजीब सा नजारा देखने को मिल रहा है। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार यहां हिन्‍दी बोलने वाले कई प्रवासी पलायन कर रहे हैं। यहां सालों से रह रहे उत्‍तर प्रदेश, मध्‍य प्रदेश और बिहार के यह लोग भीड़ के डर से भाग रहे हैं। खबर के अनुसार यहां की गुस्सा भीड़  14 साल की बच्ची के साथ हुए रेप के कारण गैर गुजरातियों पर हमले कर रही है। जिस कारण से डर से लोग तेजी से पालायन कर रहे हैं।

एक्सप्रेस की खबर के अनुसार अहमदाबाद के चाणक्‍यपुरी फ्लाईओवर के नीचे बस का इंतजार कर रहे कुछ प्रवासियों का कहना है कि उनसे मकान मालिकों ने घर खाली करवा लिए हैं। वहीं, इस पूर पालायन के प्रकरण पर गुजरात पुलिस  का कहना है कि प्रवासियों में खासकर यूपी और बिहार के लोगों को निशाना बनाने के आरोप में गांधीनगर, अहमदाबाद, सबरकांठा, पाटन और मेहसाणा से कम से कम 180 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

वहीं, अपने राज्य वापस जाने वालों में एक व्यक्ति का कहना है कि उनके घर के बच्चे गली में खेल रहे थे कि अचानक एक भीड़ ने उन पर हमला कर दिया जिस कारण से वह अभी तक सदमें में हैं। साथ ही एक और व्यक्ति का कहा कि पिछले कुछ दिनों में यूपी, बिहार और मध्‍य प्रदेश के करीब 1,500 लोग गुजरात छोड़कर चले गए हैं।  नकाब पहने कुछ लोगों ने उससे कहा कि ‘सुबह 9 बजे से पहले गुजरात छोड़ दे’ वर्ना वह मारा जाएगा। खबर के अनुसार 

शनिवार (6 अक्‍टूबर) को यूपी और बिहार के के 20 बसें यहां से भर के गई हैं। यानि की लोग तेजी से अपना घर छोड़ रहे हैं। गुजरात के अहमदाबाद में ये घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं जिस कारण से लोग अपना घर और काम सब छोड़कर मजबूरी में घर वापसी को तैयार हैं। 28 सितंबर को जिस बच्‍ची से बिहार के शख्‍स ने कथित तौर पर बलात्‍कार किया, उसे शनिवार को अस्‍पताल से छुट्टी दे दी गई। उसकी हालत खतरे से बाहर है। आरोपी को उसी दिन गिरफ्तार कर लिया गया था।


 

English summary :
A strange things is being witnessed in Ahmedabad. According to the news from media, many hindi speaking people are migrating from here. The people from Uttar Pradesh, Madhya Pradesh and Bihar living here have been running away from Gujarat due the fear of the crowd. According to the news, the angry mob is attacking non-Gujaratis after the rape of a 14-year-old girl, because of which people are fleeing away in fear.


Web Title: Rape backlash: Fearing for lives after attacks by mobs, UP, MP and Bihar migrants flee Gujarat

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे