Rajya Sabha MP Amar Singh dies at 64 | राज्यसभा सांसद अमर सिंह का लंबी बीमारी के बाद 64 साल की उम्र में निधन, सिंगापुर में चल रहा था इलाज
राज्यसभा सांसद अमर सिंह का लंबी बीमारी के बाद 64 साल की उम्र में निधन, सिंगापुर में चल रहा था इलाज

Highlightsसमाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमर सिंह का शनिवार दोपहर 64 वर्ष की आयु में निधन हो गया।आजमगढ़ में 27 जनवरी 1956 को जन्मे अमर सिंह यूपी के कद्दावर नेताओं में गिने जाते थे।अमर सिंह समाजवादी पार्टी के मुखिया रहे मुलायम सिंह यादव के करीबियों में शामिल थे।

राज्यसभा सांसद और समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमर सिंह का शनिवार दोपहर 64 वर्ष की आयु में निधन हो गया।  उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में 27 जनवरी 1956 को जन्मे अमर सिंह बहुत लंबे समय से बीमार चल रहे थे और कुछ महीनों से सिंगापुर में उनका इलाज चल रहा था। मुंबई मिरर में प्रकाशित एक हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि वह आईसीयू में थे और उनका परिवार उनके साथ था। एक समय पर उत्तर प्रदेश के कद्दावर नेताओं में गिने जाने वाले अमर सिंह समाजवादी पार्टी के मुखिया रहे मुलायम सिंह यादव के करीबियों में शामिल थे।

1996 में मुलायम सिंह से मुलाकात के बाद राजनीति में आए

अमर सिंह की साल 1996 में एक फ्लाइट के दौरान तत्कालीन रक्षामंत्री मुलायम सिंह से मुलाकात हुई, जिसके बाद उन्होंने राजनीति में प्रवेश लिया था। हालांकि, इससे पहले भी वह मुलायम सिंह से मिल चुके थे, लेकिन फ्लाइट में मुलाकात के बाद ही मुलायम सिंह ने अमर सिंह को पार्टी का महासचिव बनाने का फैसला किया था।

आज दी थी बाल गंगाधर तिलक को श्रद्धांजलि और बकरीद की बधाई

अमर सिंह बीमार होने के बावजूद सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव थे और निधन के कुछ घंटे पहले ही उन्होंने स्वतंत्रता सेनानी बाल गंगाधर तिलक को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी थी और सभी फॉलोअर्स को बकरीद (ईद उल अजहा) की बधाई दी थी।

 

Read in English

Web Title: Rajya Sabha MP Amar Singh dies at 64
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे