राजस्थान : फलोदी जेल से भागे तीन कैदी गिरफ्त में, 13 की तलाश जारी

By भाषा | Published: April 15, 2021 11:34 PM2021-04-15T23:34:29+5:302021-04-15T23:34:29+5:30

Rajasthan: Three prisoners who escaped from Phalodi jail, arrested, search for 13 continues | राजस्थान : फलोदी जेल से भागे तीन कैदी गिरफ्त में, 13 की तलाश जारी

राजस्थान : फलोदी जेल से भागे तीन कैदी गिरफ्त में, 13 की तलाश जारी

जोधपुर (राजस्थान), 15 अप्रैल राजस्थान की फलोदी जेल से करीब 10 दिन पहले फरार हुए दो कैदियों को जोधपुर से और जैसलमेर से बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि ये 14 अन्य साथियों के साथ फरार हुए थे। पुलिस कुल तीन फरार कैदियों को अब तक गिरफ्तार कर चुकी है और 13 की तलाश जारी है।

पुलिस ने बताया कि जोधपुर से गिरफ्तार कैदियों की पहचान एनडीपीएस कानून के तहत आरोपी राजकुमार बिश्नोई और हत्या के आरोपी शौकत अली के तौर पर हुई है।

उन्होंने बताया कि शौकत अली को आश्रय देने के आरोप में अमरे खान को जैसलमेर जिले के मोहनगढ़ इलाके में भारत-पाकिस्तान सीमा के नजदीक से पकड़ा गया।

अधिकारियों ने बताया कि अमरे खान पाकिस्तान भागने वाला था।

पुलिस अधीक्षक (जोधपुर ग्रामीण) अनिल कयाल ने बताया कि राजकुमार बिश्नोई और शौकल अली को करीब तीन दिन तक पीछा करने के बाद गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया, ‘‘ये कैदी लगातार अपना ठिकाना जोधपुर, जैसलमेर और बीकानेर जिले में बदल रहे थे।’’

इससे पहले पुलिस ने बीकानेर से मोहन राम बिश्नोई को गिरफ्तार किया था जो अपने भाई के खेत में छिपा हुआ था।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जेलतोड़ कांड में कथित रूप से साजिश रचने के आरोप में एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है जिसकी पहचान मनीष बिश्नोई के तौर पर की गई है।

गौरतलब है कि पांच अप्रैल की रात फलोदी जेल से 16 कैदी फरार हो गए थे। इस मामले में जेल अधीक्षक सहित चार अधिकारियों को निलंबित किया गया था। फरार 13 कैदियों की अब भी तलाश की जा रही है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Rajasthan: Three prisoners who escaped from Phalodi jail, arrested, search for 13 continues

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे