राजस्थान: भगवान आदिनाथ की मूर्ति का स्वयं ही होने लगा अभिषेक, लग गई श्रद्धालुओं की भीड़

By धीरेंद्र जैन | Published: March 22, 2020 07:26 AM2020-03-22T07:26:01+5:302020-03-22T07:26:01+5:30

राजस्थान की राजधानी जयपुर के चाकसू कस्बे में स्थित जैन नसियांजी में प्रतिष्ठित भगवान आदिनाथ की प्रतिमा का ऊपर से स्वयं ही अभिषेक होने लगा। यहां हुए इस चमत्कार को देखने के लिए जैन समाज के साथ ही अन्य समाज के लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है। इस घटना को लेकर चर्चाओं का दौर आरंभ हो गया है।

Rajasthan: The statue of Lord Adinath started ablution on its own | राजस्थान: भगवान आदिनाथ की मूर्ति का स्वयं ही होने लगा अभिषेक, लग गई श्रद्धालुओं की भीड़

पूजा की थाली। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsराजस्थान की राजधानी जयपुर के चाकसू कस्बे में स्थित जैन नसियांजी में प्रतिष्ठित भगवान आदिनाथ की प्रतिमा का ऊपर से स्वयं ही अभिषेक होने लगा। यहां हुए इस चमत्कार को देखने के लिए जैन समाज के साथ ही अन्य समाज के लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है। इस घटना को लेकर चर्चाओं का दौर आरंभ हो गया है।

राजस्थान की राजधानी जयपुर के चाकसू कस्बे में स्थित जैन नसियांजी में प्रतिष्ठित भगवान आदिनाथ की प्रतिमा का ऊपर से स्वयं ही अभिषेक होने लगा।

यहां हुए इस चमत्कार को देखने के लिए जैन समाज के साथ ही अन्य समाज के लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है। इस घटना को लेकर चर्चाओं का दौर आरंभ हो गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह लगभग 4 बजे नसियांजी में रहने वाले मैनेजर ने आदिनाथ भगवान के मस्तक से जल की तीन धाराओं को निकलते देखा।

जैन समाज के एक वरिष्ठ सदस्य ने जानकारी देते हुए कहा कि सुबह लगभग 4 बजे से आरंभ हुआ यह जल अभिषेक देर रात लगभग 10 बजे स्वतः बंद हो गया और श्रद्धालुओं की भीड़ कम हो गई।

लोगों में विभिन्न प्रकार की चर्चाएं अवश्य हो रही हैं लेकिन सभी इसे ईश्वरीय कृपा मान कर स्वीकार कर रहे हैं।

Web Title: Rajasthan: The statue of Lord Adinath started ablution on its own

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे