Rajasthan: Rahul Gandhi asked PM Modi Question: How did Rafael Deal get Ambani immovable? | राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर उठाए सवाल, पूछा- कर्ज में डूबे अंबानी को कैसे मिली राफेल डील?
राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर उठाए सवाल, पूछा- कर्ज में डूबे अंबानी को कैसे मिली राफेल डील?

जयपुर, 11 अगस्त: राजस्थान में विधानसभा चुनाव को मद्देनजर कांग्रेसराहुल गांधी शनिवार को जयपुर पहुंचे। राहुल गांधी ने रोड शो किया इसके बाद रामलीला मैदान में जनसभा को संबोधित किया। इस रैली में राहुल गांधी ने बेरोजगारी, किसान आत्महत्या, राफेल सौदे और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा'56 इंच सीने वाले प्रधानमंत्री राफेल सौदे पर मेरे सवालों का एक मिनट भी जवाब नहीं दे पाए। राहुल ने आगे कहा कि इस देश के जवान लड़ते हैं, मरते हैं। हमारे देश का युवा हिंदुस्तान की रक्षा के लिए सेना में जाना चाहता है। 56 इंच की छाती के चौकीदार के सामने संसद में राफेल की बात उठती है और भ्रष्टाचार पर सवाल पूछे जाते हैं, तो डेढ़ घंटे के भाषण में एक मिनट के लिए भी जवाब नहीं देते।

राहुल ने रैली के दौरान राफेल डील को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि राफेल खरीद के सौदे का कॉन्ट्रैक्ट उस कंपनी को मिलता है, जो महज सात दिन पहले बनाई जाती है। राहुल ने पीएम मोदी पर सवाल करते हुए पूछा कि मोदी सरकार ने 45 हजार करोड़ के कर्जदार अनिल अंबानी की कंपनी को राफेल कॉन्ट्रैक्ट कैसे दे दिया? पीएम मोदी के साथ साथ राहुल गांधी ने राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा राज्य की सीएम वसुंधरा जी कहती हैं कि उन्होंने लाखों युवाओं को रोजगार दिया है, लेकिन सच तो राजस्थान के युवाओं को अच्छे से मालूम है। सीएम ने 24 घंटे बिजली देने का भी वादा किया था। पर यहां तो केवल दिन में पांच घंटे बिजली मिलती है। राजस्थान में हर दूसरे दिन किसान आत्महत्या कर रहा है। 


राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को जीएसटी के मुद्दे को लेकर घेराव किया। राहुल ने अपने कार्यकर्ताओं की तरफ इशारा करते हुए कहा कि आप लोग छोटे स्तर के व्यापारियों  से मिलिए और उनसे कहिए कि हमारी सरकार आते ही हमारी सरकार आते ही मोदी सरकार द्वारा लाए गए गब्बर सिंह टैक्स को हटाकर जीएसटी लाएंगे। 


बता दें कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव अशोक गहलोत ने यहां पहुंचकर राहुल गांधी के दौरे की तैयारियों का जायजा लिया था। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने बताया था कि राहुल कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान को शुरू करने के लिए आ रहे है। वह पार्टी के कार्यकताओं को विधानसभा चुनाव में जीत दिलाने का संदेश देंगे और उन्हें बतायेंगे कि अगले तीन महीने किस तरह से चुनावी अभियान को चलाया जायेगा।

उल्लेखनीय है कि जयपुर परंपरागत रूप से सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी का गढ़ रहा है। राहुल का यह दौरा ऐसे समय में हो रहा है जबकि राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे चालीस दिन की 'राजस्थान गौरव यात्रा' पर हैं और अपनी जनसभाओं में वह कांग्रेस अध्यक्ष पर लगातार निशाना साधे हुए हैं। विशेषकर राहुल गांधी के मंदिरों में जाने को लेकर दोनों पक्षों में हाल ही में काफी जुबानी जंग हुई है।

पायलट के अनुसार पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद गांधी पहली बार प्रदेश यात्रा पर आ रहे है और यह वही शहर है जहां से उन्हें पार्टी का उपाध्यक्ष बनाया गया था। इस कारण से कांग्रेस पार्टी के लिये जयपुर एक महत्वपूर्ण स्थान है।
पायलट ने कहा कि गांधी भाजपा के गढ माने जाने वाले स्थान से कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान की शुरूआत करेंगे।

पायलट ने कहा 'बीजेपी हमेशा दावा करती है कि जयपुर ऐसा शहर रहा है जहां पार्टी मजबूत रही है, कल हम इस दावे को झूठा साबित कर देंगे। बीजेपी पहले से ही बेचैन है और इसी के चलते आरोप और भ्रामक बयानबाजी कर रही है जो उनकी चिंता को दर्शाता है।' उन्होंने कहा कि हर जिले के पार्टी प्रतिनिधि रामलीला मैदान में राहुल गांधी की बैठक में भाग लेंगे।

मुख्यमंत्री वराजे की 'राजस्थान गौरव यात्रा' पर टिप्पणी करते हुए पायलट ने कहा कि राजे ने अपनी यात्रा कांग्रेस के 'मेरा बूथ मेरा गौरव' कार्यक्रम के बाद शुरू की है। कांग्रेस पने 'मेरा बूथ मेरा गौरव' कार्यक्रम के तहत प्रदेश के 200 विधानसभा क्षेत्रों में से 195 विधानसभा क्षेत्रों के बूथ स्तर तक कवर किया है। राहुल गांधी कल दिल्ली से जयपुर के सांगानेर हवाई अड्डे पर आयेंगे जहां पार्टी नेता उनका स्वागत किया जायेगा और उसके बाद वे हवाई अड्डे से रामलीला मैदान तक विशेष बस में जाएंगे। राज्य में इस साल के आखिर में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गांधी आगामी दिनों में कई रैलियों को संबोधित करेंगे।

हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।


Web Title: Rajasthan: Rahul Gandhi asked PM Modi Question: How did Rafael Deal get Ambani immovable?
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे