नहीं रहे वरिष्ठ पत्रकार धीरेन्द्र जैन, कोविड ने ली जान

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 24, 2020 03:20 PM2020-11-24T15:20:30+5:302020-11-25T12:48:06+5:30

धीरेन्द्र जैन राजस्तान के वरिष्ठ पत्रकार थे। लोकमत समाचार के ब्यूरो चीफ थे। अंतिम संस्कार आदर्श नगर मोक्ष धाम पर संपन्न हुआ। 

Rajasthan jaipur coronavirus Senior journalist Dhirendra Jain is no more 83 years | नहीं रहे वरिष्ठ पत्रकार धीरेन्द्र जैन, कोविड ने ली जान

जैन को पिछले हफ्ते कोविड संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था. (file photo)

Highlightsजैन वर्तमान में राजस्थान लोकमत के ब्यूरो चीफ थे.दो दशकों तक पीटीआई के लिए काम किया.

जयपुरः वरिष्ठ पत्रकार धीरेन्द्र जैन का कल देर रात निधन हो गया। वह 83 साल के थे। जैन को पिछले हफ्ते कोविड संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अंतिम संस्कार आदर्श नगर मोक्ष धाम पर संपन्न हुआ। 

डॉक्टरों की तमाम कोशिशों के बाद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और लोकमत के चेयरमैन विजय दर्डा उनकी सेहत के बारे में जानकारी रोज ले रहे थे. जैन वर्तमान में राजस्थान लोकमत के ब्यूरो चीफ थे और इसके पहले दो दशकों तक पीटीआई के लिए काम किया.

उनकी पत्नी कमलेश आकाशवाणी पर दो दशकों तक समाचार वाचक थीं. धीरेन्द्र जैन अपने पीछे भरा-पूरा परिवार छोड़ गए हैं। उनकी तीन पुत्रियां हैं. राजस्थान में पत्रकारिता के उत्कर्ष प्रदर्शन के लिए पुरस्कार समारोह के संचालक भी रहे.

वरिष्ठ पत्रकार एवं लोकमत अखबार के जयपुर ब्यूरो चीफ धीरेन्द्र जैन का मंगलवार को निधन हो गया. पारिवारिक सूत्रों के अनुसार, उनके परिवार में पत्नी और तीन पुत्रियां हैं. लोकमत से पहले जैन ने ‘पीटीआई भाषा’ के जयपुर ब्यूरो में वरिष्ठ पत्रकार के रूप में सेवाएं दी थीं. जब 1986 में संवाद समिति ‘पीटीआई’ ने अपनी हिंदी सेवा ‘भाषा’ की शुरुआत की थी, वह तभी ‘भाषा’ से जुड़े थे.

Web Title: Rajasthan jaipur coronavirus Senior journalist Dhirendra Jain is no more 83 years

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे