राजस्‍थान चुनावः पीएम मोदी ने सीएम वसुंधरा राजे को दी बड़ी नसीहत, बोले- आप इसकी चिंता छोड़ दीजिए

By जनार्दन पाण्डेय | Published: October 6, 2018 03:01 PM2018-10-06T15:01:44+5:302018-10-06T15:01:44+5:30

Rajasthan Vidhan Sabha Chunao 2018: पीएम मोदी से पहले भाषण देते हुए अपने भाषण के दौरान वसुंधरा राजे ने विपक्ष पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने बेहद जोशीले अंदाज में कांग्रेस पर हमला बोला।

Rajasthan Assembly Election 2018: PM Modi and CM Vasundhara Raje speech latest updates from Ajmer | राजस्‍थान चुनावः पीएम मोदी ने सीएम वसुंधरा राजे को दी बड़ी नसीहत, बोले- आप इसकी चिंता छोड़ दीजिए

राजस्‍थान चुनावः पीएम मोदी ने सीएम वसुंधरा राजे को दी बड़ी नसीहत, बोले- आप इसकी चिंता छोड़ दीजिए

अजमेर, 6 अक्टूबरः राजस्‍थान के चुनावी माहौल में पहली रैली के लिए शनिवार को अजमेर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को एक बड़ी नसीहत दी। उन्होंने अपने भाषण के दौरान वसुंधरा राजे की कई मामलों पर प्रशांसा करते हुए मौका देखकर एक नसीहत दी।

दरअसल, पीएम मोदी से पहले भाषण देते हुए अपने भाषण के दौरान वसुंधरा राजे ने विपक्ष पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने बेहद जोशीले अंदाज में कांग्रेस पर हमला बोला।

इसके जवाब में पीएम मोदी ने कहा, अभी वसुंधरा जी बता रही थी कि ना उन्होंने कभी विपक्ष के नेता को देखा, ना कभी विधानसभा में आए, ना कभी गरीबों के लिए सवाल उठाया, ना कभी उन्होंने बहस की। अरे! वसुंधरा राजे जी, हिंदुस्तान में किसी भी राज्य में वह ऐसा नहीं करते हैं।


इसके आगे जोड़ते हुए पीएम मोदी ने कहा, आप इसकी चिंता छोड़ दीजिए वसुंधरा जी। राजस्थान में विपक्ष को एक परिवार की आरती उतारो, उस परिवार की परिक्रमा करो उनकी राजनीति चल जाती है। यह तो हम लोग हैं जो साढ़े सात करोड़ लोगों की परिक्रमा करने चले जाते हैं।

पीएम ने अपने भाषण में कहा, बड़ी मुश्किल से 60 साल के बाद देश ने एक दिशा पकड़ी है। अब उनको किसी भी हालत में यहां फिर से देखने का भी मौका नहीं देना है। दुर्भाग्य है कि साठ साल तक कांग्रेस ने देश में वोट बैंक की राजनीति की परंपरा पैदा की है, वरना यह देश यहां के नागरिक छोटा सा भी अवसर मिल जाए तो अपने पुरुषार्थ और पराक्रम से अपने क्षेत्र में गांव को चार चांद लगा देने की ताकत रखते हैं।

हाल ही में वसुंधरा राजे ने राजस्‍थान गौरव यात्रा पूरी की। इसी के उपलच्छ में शनिवार को विजय संकल्प रैली आयोजित की गई। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे। रैली की शुरुआत में पीएम मोदी से पहले वसुंधरा राजे ने भाषण दिया।

बुद्ध‌िजीवियों को भी दी नसीहत

पीएम मोदी ने यहां अपने भाषण में बुद्ध‌िजीवी वर्ग पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, अपने आप को बड़े विद्वान बताने वाले, कलम के धनी घंटों तक डिबेट का सामर्थ्य रखने वाले लोग भी बहुत बड़ी गलती कर बैठते हैं कि उनको भी लगता है कि वोट बैंक की राजनीति सिर्फ चुनाव तक सीमित है। यह पूरी व्यवस्था को तबाह कर देती है।

वसुंधरा राजे ने ये कहा था

वसुंधरा ने अपने बयान में कहा,  विकास कार्यों को लेकर पैसे ना होने का रोना रोने वाली कांग्रेस सरकार ने बड़ी मुश्किल से एक लाख करोड़ के विकास कार्य किये तो हमारी सरकार ने चार लाख करोड़ के विकास कार्य किये।


एक समय पर जो राजस्थान शिक्षा के क्षेत्र में 26वें स्थान पर था, वह अब दूसरे स्थान पर आ गया है। वहीं 50 साल में राजस्थान में 7 मेडिकल कॉलेज बनाए गए तो पूरे राजस्थान में 5 साल के अंदर हमने 7 मेडिकल कॉलेज बनाए।

English summary :
BJP and Congress is campaigning aggressively in Rajasthan for the upcoming assembly elections 2018. Starting his first rally for the Rajasthan Vidhan Sabha Chunao 2018, Prime Minister Narendra Modi gave a big suggestion to Chief Minister Vasundhara Raje during his speech. PM Modi praised Vasundhara Raje on many occasions and gave also gave suugestion. During her speeches before PM Modi, Vasundhara Raje attacked the Opposition strongly.


Web Title: Rajasthan Assembly Election 2018: PM Modi and CM Vasundhara Raje speech latest updates from Ajmer

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे