राहुल गांधी का प्रधानमंत्री मोदी पर जबरदस्त हमला, बोले- "नोटबंदी में 50 दिन का झांसा देकर 'राजा' ने अर्थव्यवस्था चौपट कर दी"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 7, 2022 06:33 PM2022-11-07T18:33:07+5:302022-11-07T18:47:20+5:30

'भारत जोड़ो यात्रा' की अगुवाई कर रहे राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर सीधे हमला करते हुए उन्हें नोटबंदी के लिए कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि इससे देश में काला धन तो वापस नहीं आया बस ग़रीबी आई है।

Rahul Gandhi's tremendous attack on Prime Minister Modi. Said- "The 'Raja' ruined the economy by pretending to be 50 days in demonetisation" | राहुल गांधी का प्रधानमंत्री मोदी पर जबरदस्त हमला, बोले- "नोटबंदी में 50 दिन का झांसा देकर 'राजा' ने अर्थव्यवस्था चौपट कर दी"

फाइल फोटो

Highlightsराहुल गांधी ने नोटबंदी के लिए एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी को कटघरे में खड़ा किया है राहुल ने कहा कि नोटबंदी लागू करके पीएम मोदी ने देश की अर्थव्यस्था को बर्बाद कर दिया 'राजा' ने नोटबंदी में 50 दिन का झांसा देकर अर्थव्यवस्था का पूरी तरह से सत्यानाश कर दिया है

नांदेड़: कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' की अगुवाई कर रहे राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला करते हुए कहा कि उन्होंने नोटबंदी लागू करके देश की अर्थव्यस्था को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है। सोमवार को तेलंगाना से महाराष्ट्र में प्रवेश कर गये राहुल गांधी ने एक बार फिर पुरानी शैली में सीधे पीएम मोदी पर अटैक करते हुए ट्वीट किया और नोटबंदी के लिए उन्हें कटघरे में खड़ा करते हुए कहा, "काला धन नहीं आया, बस ग़रीबी आई। इकॉनमी कैशलेस नहीं, कमज़ोर हुई। आतंकवाद नहीं, करोड़ों छोटे व्यापार और रोज़गार ख़त्म हुए। 'राजा' ने नोटबंदी में 50 दिन का झांसा देकर अर्थव्यवस्था का सत्यानाश कर दिया।"

बीते 60 दिनों से अनवरत जारी 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान राहुल गांधी ने देश की खस्ताहाल के लिए सीधे तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों को जिम्मेदार ठहराया है। बीते रविवार को तलंगाना के मेडक जिले के अल्लादुर्ग से यात्रा शुरू करते हुए सोमवार को महाराष्ट्र के नांदेड़ में प्रवेश करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि इस देश में केवल अमीरों की सुनवाई हो रही है। उनके सारे काम होते हैं। ऐसी-ऐसी कंपनियों को ठेका दिया जाता है, जो काम नहीं करतीं और सैकड़ों लोग मर जाते हैं। देश अराजकता की चरम स्थिति से गुजर रहा है।

इससे पहले 4 नवंबर को भी तेलगांना के संगारेड्डी में मोदी सरकार पर हमला करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि नरेंद्र मोदी ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जो सैनिकों को कुर्बानी को भूल गये। राहुल गांधी ने गलवान झड़प का जिक्र करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस भाषण का वीडियो साझा किया था, जिसमें पीएम मोदी कह रहे हैं "कोई नहीं घुसा है"। राहुल गांधी ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस झूठ से कर्नल संतोष बाबू जैसे वीरों की कुर्बानी शर्मसार हुई है लेकिन कांग्रेस और यह देश न तो अपने शहीदों को भूलने वाला है और न ही भाजपा का विश्वासघात को भूलने वाला है।"

मालूम हो कि राहुल गांधी ने देश में लोगों को भाजपा के खिलाफ एकजुट करने के लिए बीते 7 सितंबर को कन्याकुमारी से भारत जोड़ो यात्रा शुरू की थी। कन्याकुमारी से शुरू हुई यह यात्रा श्रीनगर में समाप्त होने से पहले 3,750 किमी की दूरी तय करेगी और देश के कुल 12 राज्यों से होकर गुजरेगी। इस यात्रा ने अब तक तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश और तेलंगाना को कवर लिया है और अब ये महाराष्ट्र में जारी है।

Web Title: Rahul Gandhi's tremendous attack on Prime Minister Modi. Said- "The 'Raja' ruined the economy by pretending to be 50 days in demonetisation"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे