राहुल गांधी ने कहा, "केसीआर की बीआरएस यानी बीजेपी रिश्तेदार समिति है", केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा, "राहुल अपनी हद में रहें"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: July 3, 2023 07:19 AM2023-07-03T07:19:16+5:302023-07-03T07:30:01+5:30

राहुल गांधी ने तेलंगाना के खम्मम में मुख्यमंत्री केसीआर की सत्ताधारी पार्टी को भाजपा की 'बी' टीम बताया। जिसके बाद केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने पलटवर करते हुए कहा कि राहुल गांधी हद से आगे बढ़ रहे हैं।

Rahul Gandhi said, "KCR's BRS i.e. BJP is a relative committee", Union Minister G Kishan Reddy said, "Rahul stay within his limits" | राहुल गांधी ने कहा, "केसीआर की बीआरएस यानी बीजेपी रिश्तेदार समिति है", केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा, "राहुल अपनी हद में रहें"

राहुल गांधी ने कहा, "केसीआर की बीआरएस यानी बीजेपी रिश्तेदार समिति है", केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा, "राहुल अपनी हद में रहें"

Highlightsराहुल गांधी ने तेलंगाना के खम्मम में सत्ताधारी पार्टी बीआरएस और भाजपा पर किया हमला राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री केसीआर की पार्टी बीआरएस को बताया 'भाजपा रिश्तेदार समिति'केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि राहुल गांधी हद से आगे बढ़ रहे हैं और बोल रहे हैं

हैदराबाद:कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की पार्टी बीआरएस को 'भाजपा रिश्तेदार समिति' बताये जाने पर केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने बेहद कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए राहुल गांधी को हद में रहने की सलाह दी है।

केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने बीते रविवार को राहुल गांधी के तेलंगाना के खम्मम में दिये भाषण पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा, ''कांग्रेस ने बीआरएस के साथ समझौता करके तेलंगाना में चुनाव लड़ा। हम बीआरएस या कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करेंगे। राहुल गांधी हद से आगे बढ़ रहे हैं और बोल रहे हैं तो सिर्फ इसलिए क्योंकि उन्होंने कर्नाटक में विधानसभा चुनाव जीता है।''

समाचार वेबसाइट हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार मोदी सरकार के मंत्री रेड्डी ने यह तीखा बयान इस कारण दिया है कि क्योंकि राहुल गांधी ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मौजूदा मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के खिलाफ चुनावी बिगुल बजाते हुए उनकी पार्टी भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) पर भाजपा के साथ साठगांठ का आरोप लगाया और बीआरएस को भाजपा की 'बी-टीम' बताया।

राहुल गांधी ने अपने भाषम में न केवल बीआरएस को घेरा बल्कि बीआरएस पर हमला करते हुए उन्होंने भाजपा को भी निशाने पर लिया। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि केसीआर और बीआरएस नेताओं के खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों ने उन्हें भाजपा का गुलाम बना दिया है और उन्होंने अन्य विपक्षी नेताओं से स्पष्ट कहा है कि कांग्रेस वैसे किसी भी गुट में शामिल नहीं होगी, जहां बीआरएस (भारत राष्ट्र समिति) की उपस्थिति होगी।

राहुल गांधी ने अपनी चुनावी सभा में कहा, "तेलंगाना के युवाओं को एक बात समझनी चाहिए कि केसीआर अपने भ्रष्टाचार के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कंट्रोल में हैं। शराब घोटाले में उन्होंने जो भ्रष्टाचार किया है, वह सभी एजेंसियों को पता है।"

उन्होंने कहा, "इसलिए मैंने कहा कि टीआरएस बीजेपी की बी-टीम है और उन्होंने अपना नाम भी बदलकर बीआरएस कर लिया, जिसका मतलब बीजेपी रिश्तेदार समिति है और उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया है। इस कारण से तेलंगाना राष्ट्र समिति को अब बीआरएस के नाम से जाना जाता है।"

वहीं राहुल गांधी के भाषण पर बीआरएस नेता दासोजू श्रवण ने राहुल गांधी के भाषण को झूठ का गट्ठर बताते हुए कहा, "कांग्रेस नेता राहुल गांधी के सारे आरोप बेबुनियाद हैं। ऐसा लगता है कि राहुल गांधी तेलंगाना कांग्रेस द्वारा तैयार की गई स्क्रिप्ट पढ़ रहे थे। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।"

Web Title: Rahul Gandhi said, "KCR's BRS i.e. BJP is a relative committee", Union Minister G Kishan Reddy said, "Rahul stay within his limits"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे