लोक सभाः राहुल गांधी का शायराने अंदाज में पीएम मोदी पर पलटवार, 'बहुत लम्बी थी साहेब की बात'

By IANS | Published: February 7, 2018 04:55 PM2018-02-07T16:55:06+5:302018-02-07T17:04:59+5:30

राहुल गांधी ने लोक सभा में प्रधानमंत्री के भाषण का करारा जवाब दिया है। उन्होंने पीएम मोदी के बशीर ब्रद के शेर के जवाब में दूसरे शेर पढ़े।

Rahul Gandhi reaction on Narendra Modi Loksabha Speech | लोक सभाः राहुल गांधी का शायराने अंदाज में पीएम मोदी पर पलटवार, 'बहुत लम्बी थी साहेब की बात'

लोक सभाः राहुल गांधी का शायराने अंदाज में पीएम मोदी पर पलटवार, 'बहुत लम्बी थी साहेब की बात'

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विपक्षी कांग्रेस से सवाल पूछने के बजाए राफेल सौदे, किसानों के मुद्दे और बेरोजगार पीढ़ी पर राष्ट्र को जवाब देना चाहिए। संसद के बाहर संवाददाताओं से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि वह समझ सकते हैं कि 2014 से पहले मोदी कांग्रेस को हर चीज के लिए जिम्मेदार ठहराते थे। लेकिन, चार साल तक सत्ता में रहने के बाद भी वह सदन में जनता को जवाब देने के बजाए विपक्ष से सवाल पूछ रहे हैं। राहुल ने अपने ट्वीट में शायरी के जरिए पीएम मोदी पर निशाना साधा है। 


राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर प्रतिक्रिया के दौरान मोदी ने लोकसभा में अपने संबोधन में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था। इसके समाप्त होने के तुरंत बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "मैं समझ सकता हूं कि 2014 से पहले प्रधानमंत्री कांग्रेस शासन के 70 सालों के बारे में बात किया करते थे। लेकिन, अब भाजपा सत्ता में है और मोदी प्रधानमंत्री हैं न कि विपक्ष।"

सुनिए क्या कह रहे हैं राहुल गांधी



उन्होंने कहा, "वह (मोदी) इन बातों को सार्वजनिक सभा में कह सकते हैं लेकिन संसद में आपको देश को जवाब देना होगा।" राहुल गांधी ने राफेल लड़ाकू जेट सौदे, किसानों के मुद्दे, कथित भ्रष्टाचार और देश में रोजगार सृजन के मुद्दों पर सवाल उठाए।

उन्होंने कहा, "राफेल सौदे में भ्रष्टाचार हुआ है, प्रधानमंत्री को उस पर जवाब देना चाहिए।" प्रधानमंत्री ने अपने डेढ़ घंटे के भाषण में पिछली कांग्रेस सरकार पर सवाल उठाए और आंध्र प्रदेश को जल्दबाजी में दो हिस्सों में बांटने के लिए उसे जिम्मेदार ठहराया। 

सरकार की सहयोगी तेलुगु देशम पार्टी ने प्रधानमंत्री की बात के शुरू होते ही सदन में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। बाद में वे अपनी सीटों पर बैठ गए लेकिन कांग्रेस सांसद विरोध करते रहे। मोदी ने देश के विकास के लिए उपयुक्त कार्य न करने पर कांग्रेसनीत सरकारों को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि उन्हीं के कारण भारत इतना पीछे है। 

Web Title: Rahul Gandhi reaction on Narendra Modi Loksabha Speech

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे